नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी की आने वाली रेंज से पर्दा उठा दिया है। आपको बता दें कंपनी ने INGLO स्केटबोर्ड प्लेटफार्म को बढ़ावा देने के लिए  वोक्सवैगन के साथ साझेदारी की है । 

INGLO स्केटबोर्ड प्लेटफार्म  पर होगी विकसित

भारतीय वाहन निर्माता, महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक एसयूवी की आगामी रेंज से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने INGLO स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए वोक्सवैगन के साथ XUV.e और BE को दर्शाता है। वहीं Ev की XUV रेंज 2024 से शुरू की जाएगी, बल्कि BE EVs को 2025 से पेश किया जाएगा।

कुल दो ब्रांड में होगी पेश

आपको बता दें Mahindra XUV.e सब-ब्रांड कुल दो ब्रांड XUV.e8 और XUV.e9 में पेश होगा। दूसरी ओर, बीई सब-ब्रांड तीन मॉडल - बीई.05, बीई.07, और बीई.09 को कंपनी पेश करेगी। आज हम आपको आने वाली XUV.e9 के बारे में सभी जानकारी देंगे।

Mahindra XUV.e9 अप्रैल 2025 में होगी लॉन्च

कंपनी नए Mahindra XUV.e9 को अप्रैल 2025 में लॉन्च करेगी। ये नई कार हार्टकोर डिजाइन फिलॉसफी पर बेस्ड है। डाइमेंशन के मामले में XUV.e9 की लंबाई 4,790mm, चौड़ाई 1,905mm और ऊंचाई 1,690mm है।व्हीलबेस 2,775mm है। इस गाड़ी का डिजाइन कूप जैसा रूफलाइन डिजाइन है। पांच सीट वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी पैनोरामिक सनरूफ और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री में इसे पेश करेगी।

फीचर्स

इसमें फीचर्स के रूप में डैशबोर्ड लेआउट और एक हेड-अप डिस्प्ले है। ओवर-द-एयर अपडेट और कई एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, एडीएएस और एल2+ ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसी कई सुविधाएं मिल सकती है।

इंजन

INGLO प्लेटफॉर्म 60-80kWH की रेंज में ब्लेड और प्रिज्मीय बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। इलेक्ट्रिक जनरेट करने के मामले में 170-290 kWh के बीच होगी और ये मात्र 6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकती है। आने वाली इलेक्ट्रिक कार की रेंज 175kWh तक की फास्ट चार्जिंग में पेश करेगी।इसके अलावा इसमें AWD ऑप्शन और कई ड्राइव मोड मिलते है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi