Move to Jagran APP

इन सुरक्षित कदमों के साथ Yamaha ने अपने तमिलनाडु प्लांट में फिर से शुरू किया काम

Yamaha मोटर इंडिया (YMI) ग्रुप ने 18 मई 2020 से कांचीपुरम तमिलनाडु स्थित फैक्ट्री में कामकाज फिर शुरू कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 06:56 PM (IST)
इन सुरक्षित कदमों के साथ Yamaha ने अपने तमिलनाडु प्लांट में फिर से शुरू किया काम
इन सुरक्षित कदमों के साथ Yamaha ने अपने तमिलनाडु प्लांट में फिर से शुरू किया काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha मोटर इंडिया (YMI) ग्रुप ने 18 मई 2020 से कांचीपुरम, तमिलनाडु स्थित फैक्ट्री में कामकाज फिर शुरू कर दिया है। कार के लिए सुरक्षित एवं स्वस्थ माहौल सुनिश्चित करने के लिए परिचालन शुरू करने से पहले ही कंपनी ने सभी कर्मचारियों के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी की थी। सभी को इन गाइडलाइन का महत्व समझाने और सही तरीके से काम को पुन: संचालन सुनिश्चित करने में मदद के लिए जागरूकता के कई सत्र भी आयोजित किए गए थे।

loksabha election banner

कांचीपुरम जिले के रेवेन्यू एवं डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट से 5 मई को अनुमति मिलने के बाद से ही कंपनी स्वास्थ्य जांच, सोशल डिस्टेंसिंग, स्वच्छता और आते-जाते समय या कार्यस्थल पर अपनी, परिवार की व सहकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने आदि जैसे सभी कदमों के पालन के साथ कारखाने में परिचालन पुनः शुरू करने के लिए तैयारी कर रही थी।

इसके साथ-साथ कंपनी कार्यस्थल को लगातार सैनिटाइज कर रही है, लोगों के दूर-दूर बैठने की व्यवस्था की गई है, वचुर्अल मीटिंग को प्रोत्साहित किया जा रहा है और अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कैंटीन में लोगों के जाने के लिए अलग-अलग समय तय किया गया है।

यामाहा स्टेप बाई स्टेप के अप्रोच पर आगे बढ़ रही है और शुरुआत में ऐसे ही काम शुरू करने का निर्देश दिया है, जो सरकारी प्राधिकरणों द्वारा जारी SOP का पालन करते हुए सुरक्षित व सतत तरीके से मैन्यूफैक्चरिंग ऑपरेशन को शुरू करने में मदद कर सकते हैं।

चेन्नई में कंपनी के मुख्यालय में भी इसी तरह से काम फिर शुरू किया गया है। मौजूदा परिस्थितियों में यामाहा सभी कर्मचारियों के लिए 'वर्क फ्रॉम होम' पर जोर दे रही है और केवल उन्हें ही कार्यालय में रिपोर्ट करने को कहा गया है, जिनके काम के लिए उनकी उपस्थिति जरूरी है।

अब तक बाजार में यामाहा के करीब 50 प्रतिशत डीलरशिप ने भी सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप काम शुरू कर दिया है और ग्राहकों के स्वागत के लिए तथा उनके जीवन को समृद्ध बनाने वाले जरूरी सपोर्ट एवं सर्विस देने के लिए तैयार हैं। कंपनी अपने शोरूम, वर्कशॉप और स्पेयर पार्ट्स काउंटर पर ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सावधानी के सभी कदम उठा रही है।

यामाहा अपने अन्य कारखानों - सूरजपुर (उत्तर प्रदेश) और फरीदाबाद (हरियाणा) तथा अन्य डीलरशिप वाली जगहों के हालात पर भी करीब से नजर रख रही है और इन सभी जगहों पर परिचालन पुनः प्रारंभ करने के लिए सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.