Move to Jagran APP

दमदार Yamaha FZ-X भारत में लॉन्चिंग को तैयार, हाईटेक फीचर्स से होगी लैस

Yamaha India जल्द ही भारत में अपनी नियो-रेट्रो स्टाइल मोटरसाइकिल FZ-X को लॉन्च करने जा रही है। इस मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है। जानकारी के अनुसार इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 11:19 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 07:20 AM (IST)
दमदार Yamaha FZ-X भारत में लॉन्चिंग को तैयार, हाईटेक फीचर्स से होगी लैस
दमदार Yamaha FZ-X भारत में लॉन्चिंग को तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha India जल्द ही भारत में अपनी नियो-रेट्रो स्टाइल मोटरसाइकिल FZ-X को लॉन्च करने जा रही है। इस मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है। हाल ही में कंपनी की तरफ से ये बताया गया है कि वो 18 जून को इस मोटरसाइकिल को लॉन्च करने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार चुनिंदा डीलरशिप्स पर लॉन्चिंग से पहले ही इस मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू की जा चुकी है जिसके लिए ग्राहकों से 1,000 रुपये से 5,000 रुपये का टोकन अमाउंट लिया जा रहा है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार इस मोटरसाइकिल की बुकिंग के लिए जो टोकन अमाउंट लिया जा रहा है उसे FZ और FZS बाइक के नाम पर रजिस्टर किया जा रहा है जिसे बाद में नई FZ-X के लिए कन्वर्ट किया जाएगा। जानकारी के अनुसार इस मोटरसाइकिल को 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल की डिलीवरी अगस्त से शुरू की जा सकती है।

इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को एक नया 149cc एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 12.4bhp की मैक्सिमम पावर और 13.3nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम होगा। इस इंजन को 5-स्पीड कॉन्सटेंट मैश ट्रांसमिशन से जोड़ा जाने वाला है।

अगर इस मोटरसाइकिल के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन ऑफर किया जा सकता है। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप दिया है। इसके साथ सर्कुलर स्पलिट LED डे टाइम रनिंग लाइट, पिलियन ग्रैब रेल दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें ब्लूटूथ, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे हाईटेक फीचर्स ऑफर किए जा सकते हैं। अगर बात करें इस मोटरसाइकिल के डाइमेंशन की तो इसकी लंबाई 2,020 मिमी, चौड़ाई 785 मिमी और ऊंचाई में 1,115 मिमी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.