नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Scorpio Classic: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी को लोगों के सामने पेश किया है। यह पोर्टफोलियो में स्कॉर्पियो-एन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। यहां ध्यान देने वाली बात है कि पोर्टफोलियो में पहले से स्कॉर्पियो का पुराना मॉडल भी है। ऐसे में सवाल उठता है कि इन दो स्कॉर्पियो मॉडल के मौजूद होने के बाद ग्राहक स्कॉर्पियो क्लासिक को क्यों खरीदें। इसलिए आज हम आपको नई स्कॉर्पियो से जुड़ी सारी जानकारी देने जा रहे हैं।

वेरिएंट्स में हुए हैं बदलाव

स्कॉर्पियो और नई स्कॉर्पियो क्लासिक में नाम के साथ-साथ फीचर्स को भी अपडेट किया गया है। यह उसी तरह हअी जैसे बोलेरो और बोलेरो निओ के फीचर्स। पुराने स्कॉर्पियो को 5 अलग-अलग ट्रिम में पेश किया गया था। इसमें आपको S3 प्लस, S5, S7, S9 और S11 देखने को मिलते हैं, लेकिन नई स्कॉर्पियो क्लासिकमें बाकी ट्रिम्स को हटाते हुए केवल 2 ट्रिम्स, S और S11 को पेशकिया गया है। इससे लोगों के पास ट्रिम्स के आधार पर चुनने के लिए ज्यादा विकल्प नहीं होगा, लेकिन इससे कंफ्यूजन भी कम रहेगा।

नाम के साथ फीचर्स में भी हैं अंतर

नई स्कॉर्पियो क्लासिक में आपको फीचर्स की बहुत बड़ी लिस्ट मिलती है। टॉप स्पेक S11 में बॉडी-कलर्ड बंपर और डोर हैंडल के साथ-साथ स्मार्टफोन स्क्रीन मिररिंग के साथ 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा मॉडल को 16GB की इंटरनल स्टोरेज, डुअल-टोन ब्लैक और बेज थीम भी दिया गया है। लग्जरी फीचर्स में वुड ट्रिम्स, फ्रंट और रियर आर्म-रेस्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल को देखा जा सकता है।

Scorpio Classic में मिलता है शानदार mHawk इंजन

क्लासिक को 2.2-लीटर वाला mHawk डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। यह इंजन 3,750rpm पर 130bhp का पावर और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के तौर पर इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। साथ ही इस इंजन को रियर-व्हील ड्राइव के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है ।

Edited By: Sonali Singh