Move to Jagran APP

Toyota Innova और Urban Cruiser HyRyder के लिए कम हुआ वेटिंग पीरियड, जानिए कितना करना होगा इंतजार

2024 फरवरी महीने में टोयोटा की कई गाड़ियों पर पिछले साल दिसबंर माह की तुलना में वेटिंग पीरियड काफी हद तक कम हो गया है। अगर आप टोयोटा इनोवा क्रिस्टा या अर्बन कूजर हाईराइडर एसयूवी को घर लाना चाहते हैं तो बहुत कम समय में ही ये मौका आपको मिल सकता है। यहां इन्हीं गाड़ियों के वेटिंग पीरियड के बारे में बताने वाले हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Sat, 24 Feb 2024 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2024 09:30 AM (IST)
Toyota की इन गाड़ियों पर वेटिंग पीरियड कम हो गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा और Cruiser हाईराइडर को लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। निर्माता की इन दो गाड़ियों पर फरवरी 2024 में वेटिंग पीरियड कम हो गया है। बता दें पिछले कुछ महीनों से लंबी प्रतीक्षा अवधि के साथ इनोवा क्रिस्टा, इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी और अर्बन क्रूजर हाईराइडर एसयूवी जैसे मॉडलों की मांग अधिक रही।

लेकिन अब इनके लिए ये अवधि कम हो गई है। आइए जानते हैं किस गाड़ी के लिए कितना इंतजार करना पड़ेगा।

कम हुआ वेटिंग पीरियड

Toyota इनोवा और Urban Cruiser HyRyder के लिए फरवरी महीने में वेटिंग पीरियड 6 से 7 माह तक है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर वर्तमान में 7 माह तक का वेटिंग पीरियड है। इस एमपीवी का पेट्रोल संस्करण अधिक आसानी से उपलब्ध है और बुकिंग के छह महीने के भीतर ही इसे डिलीवर किया जा सकता है। टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी भारत में पेट्रोल और स्ट्रांग-हाइब्रिड दोनों संस्करणों में उपलब्ध है।

इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड

इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड एमपीवी को घर ले जाने के लिए लगभग एक साल तक का इंतजार करना पड़ सकता है। इनोवा हाईक्रॉस स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड की वर्तमान में बुकिंग के लिए सभी टोयोटा कारों के बीच सबसे लंबी प्रतीक्षा अवधि है। इस गाड़ी में 2.0-लीटर चार-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 183 बीएचपी की शक्ति और 188 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है।

Urban Cruiser HyRyder के लिए कितना करना होगा इंतजार

पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड हाईराइडर एसयूवी को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए वर्तमान समय में वेटिंग पीरियड 5 महीने तक का है। इसमें 1.5 लीटर चार सिलेंडर इंजन प्रदान किया गया है। वहीं, HyRyder NeoDrive एसयूवी के मजबूत-हाइब्रिड संस्करण के लिए 9 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Petrol Engine: करीब 150 साल पहले शुरू हुआ सफर, धुएं और तेज आवाज से दिलाई निजात; कहानी पेट्रोल इंजन की


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.