नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volvo की कारें अपने बेहतरीन डिजाइन और बेस्ट इन क्लास सेफ्टी फीचर्स की वजह से दुनिया भर में काफी पॉपुलर हैं। हालांकि भारत में ये कारें बहुत ज्यादा प्रचलित नहीं हैं। भारत में Volvo अपनी सबसे सस्ती कार Volvo XC40 SUV लॉन्च कर चुका है। कंपनी ने अब इस कार पर डिस्काउंट ऑफर शुरू किया है। आपको बता दें कि Volvo Auto India भारत में मौजूद अपनी इस कार पर पूरे 3 लाख का डिस्काउंट ऑफर कर रही है जिसका फायदा इसे खरीदने वाले ग्राहकों को मिलेगा।

Volvo कारों के पोर्टफोलियो में Volvo XC40 SUV सबसे किफायती कारों में शुमार है। यह कार ना सिर्फ बेस्ट इन क्लास फीचर्स से लैस है बल्कि इसमें काफी ज्यादा स्पेस भी मिलता है। इस कार में वर्ल्ड क्लास सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिसकी बदौलत ये एसयूवी सबसे सुरक्षित कारों की लिस्ट में शामिल है।

जानिए क्या है ऑफर

Volvo XC40 SUV पर मिल रहे डिस्काउंट की बात करें तो कंपनी इस कार पर पूरे 3 लाख रुपए का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। वैसे इस कार की कीमत 39.90 लाख (एक्स-शोरूम) है लेकिन कंपनी की तरफ से पूरे 3 लाख का डिस्काउंट मिलने के बाद इस कार को 36.90 लाख (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है। आपको बता दें कि कंपनी इस कार की खरीद पर 1 लाख कीमत की एक्सेसरीज भी ऑफर कर रही है। ऐसे में ग्राहक अगर ये कार खरीदते हैं तो उन्हें कैश डिस्काउंट के साथ एक्सेसरीज भी मिलेंगी। भारत में इस कार के पूरी तरह से लोडेड टी4 वेरिएंट आर वेरिएंट की बिक्री की जाती है।

नुकसान की भरपाई करेगा ऑफर

कोरोना वायरस महामारी की वजह पिछले 3-4 महीनों में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ है। इस नुकसान का असर Volvo Auto India पर भी हुआ और कुछ महीनों तक कारों की बिक्री बुरी तरह से प्रभावित रही है नतीजतन कंपनी को दोबारा से कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए डिस्काउंट और ऑफर्स का सहारा लेना पड़ रहा है। कंपनी ऑफर्स की मदद से कारों की बिक्री दोबारा पटरी पर लाने में जुट गई है।

इंजन और पावर

Volvo XC40 SUV की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो 4,700 RPM पर 187 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 1,400 से 4,000 RPM पर 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में 8-स्पीड ऐसिन टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है। यह कार 230 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है। महज 8.4 सेकंड में यह कार 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 12.3 इंच की टचस्क्रीन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग और हारमोन कार्डन साउंड सिस्टम मिलता है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस