Move to Jagran APP

डीलरशिप पर पहुंची Volkswagen Virtus, जून में इस दिन लॉन्च हो रही ये धांसू कार; जानिए क्या है खास

नई फॉक्सवैगन वर्टस मिड-साइज सेडान भारत में अगले महीने जून में लॉन्च होने वाली है। लॉन्च से पहले यह कार डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। यह कार कई एडवांस फीचर्स से लैस है। आइए जानते हैं कि इस कार में आपको क्या-क्या खास देखने को मिलेगा।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:46 AM (IST)
डीलरशिप पर पहुंची Volkswagen Virtus, जून में इस दिन लॉन्च हो रही ये धांसू कार; जानिए क्या है खास
Volkswagen Virtus भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) देश में अपनी बिल्कुल नई मिड-साइज सेडान पेश करने की तैयारी कर रही है। ऑल-न्यू फॉक्सवैगन वर्टस मिड-साइज सेडान अगले महीने भारत में लॉन्च होने वाली है। कंपनी द्वारा निर्धारित आधिकारिक लॉन्च से पहले ही यह सेडान कार डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। यह दमदार कार होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया जैसे बेहतरीन कारों को कड़ी टक्कर देगी।

loksabha election banner

नई फॉक्सवैगन वर्टस को आधिकारिक तौर पर 9 जून 2022 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके आधिकारिक कीमत की घोषणा से पहले वर्टस की डिस्प्ले यूनिट्स देश भर के डीलरशिप पर पहुंचने लगी हैं। इसके लिए प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और जल्द ही टेस्ट ड्राइव शुरू होने की उम्मीद है।

MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर है बेस्ड

नई फॉक्सवैगन वर्टस वीडब्ल्यू ग्रुप के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत इस जर्मन कार निर्माता के घर का दूसरा उत्पाद है। इसके पहले कंपनी ने टाइगुन मिड-साइज एसयूवी लॉन्च की थी। यह कार MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो स्कोडा स्लाविया के साथ अपने प्लेटफॉर्म और मैकेनिज्म को साझा करता है। वर्टस को भारत में 6 अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

6 कलर ऑप्शन में पेश की जाएगी नई वर्टस

इनमें आपको राइजिंग ब्लू मैटेलिक, करकुमा येलो, कार्बन स्टील ग्रे, रिफ्लेक्स सिल्वर, कैंडी व्हाइट और वाइल्ड चेरी रेड कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं। इसके राइजिंग ब्लू मैटेलिक शेड को हाल ही में एक डीलरशिप पर उतारा गया है। इसके अलावा वर्टस का उत्पादन पहले ही पुणे और महाराष्ट्र में शुरू हो चुका है। यह नई मिड-साइज सेडान भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी।

मिलेंगे दो इंजन विकल्प

इस कार के पहले इंजन मॉडल में 1.0-लीटर TSI होगा, जो 113 hp और 178 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। वहीं, दूसरे इंजन मॉडल में आपको 1.5-लीटर TSI मोटर भी मिलेगी, जो 148 hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। इस इंजन को केवल 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा जाएगा।

इन कारों को मिलेगी टक्कर

ऑल-न्यू फॉक्सवैगन वर्टस मिड-साइज सेडान भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद यह स्कोडा स्लाविया, होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज और हुंडई वरना को कड़ी टक्कर देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.