Move to Jagran APP

फॉक्सवैगन थारू SUV पेश होने से पहले हुई लीक, जीप कंपास से होगा मुकाबला

नई एसयूवी स्कोडा कारोक एसयूवी पर बेस्ड है जो पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 07:24 AM (IST)
फॉक्सवैगन थारू SUV पेश होने से पहले हुई लीक, जीप कंपास से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। नई फॉक्सवैगन थारू एसयूवी चीन में साफ तौर पर लीक हुई है। इस कार की तस्वीर सोशल मीडिया साइट पर वायरल हो रही हैं। नई एसयूवी स्कोडा कारोक एसयूवी पर बेस्ड है जो पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसका कॉन्सेप्ट दो महीने पहले पेश किया गया था और यह फॉक्सवैगन की पावरफुल फैमिली एसयूवी का कॉन्सेप्ट है।

loksabha election banner

फॉक्सवैगन थारू को चीन के बाजार में दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया। इसमें 116hp वाला 1.2 लीटर मोटर और 150hp वाला 1.4 लीटर इंजन है। दोनों इंजन डुअल-क्लच, 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं। थारू की लंबाई 4,453mm, ऊंचाई 1,632mm और चौड़ाई 1,841mm है। सबसे खास बात कि थारू भारत में आने वाली कारोक से 71mm लंबी और 27mm ऊंची है।

नई फॉक्सवैगन थारू को आधिकारिक तौर पर चीन में 2018 की पहली तिमाही में पेश किया जाएगा। जर्मन कार निर्माता कंपनी इस एसयूवी को साउथ अमेरिका के कुछ चुनिंदा बाजार में लॉन्च करेगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉक्सवैगन कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारत में भी लॉन्च कर सकती है।

Image result for जीप कंपास से होगा मुकाबला jagran

जीप कंपास से होगा मुकाबला

फॉक्सवैगन थारू SUV का सीधा मुकाबला जीप कंपास से माना जा रहा है। इस समय भारत में जीप कंपास बेहद पॉपुलर SUV के रूप में उभर कर सामने आई है। भारत में जीप कंपास की कीमत 15.35 लाख रूपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। जीप कंपास में दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है जिसमें 1.4 लीटर का मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज मल्टीजेट डीजल इंजन दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 162PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा जबकि इसका डीज़ल इंजन 173PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा, जीप कम्पास के दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं जबकि इसके पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT का भी ऑप्शन दिया गया है। इतना ही नहीं फोर्ड की इस SUV का मुकबला हुंडई की टूसों से भी माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.