नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen Virtus सेडान कार के खरीदारों को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। वाहन निर्माता ने अपने मेगा डिलीवरी कार्यक्रम के तहत मध्यम आकार की वर्टस सेडान कार की 2,000 से अधिक यूनिट्स की डिलीवरी की है। खास बात है कि इस आंकड़े को महज दो हफ्ते में पूरा किया गया है। वर्टस की डिलीवरी के लिए इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए यह एक अच्छी खबर है। जानकारी के लिए बता दें कि फॉक्सवैगन वर्टस को इसी महीने नौ तारीख को लॉन्च किया गया था।

जबरदस्त मांग के कारण शुरू हुआ प्रोग्राम- फॉक्सवैगन

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने अपने एक बयान में कहा कि कंपनी ने वर्टस के घरेलू बाजार में लॉन्च होने के दो सप्ताह में ही ग्राहकों को 2,000 से अधिक वर्टस डिलीवर किए हैं। उनके मुताबिक, लॉन्च होने के बाद से ही वर्टस को एक अविश्वसनीय प्रतिक्रिया और ग्राहकों की मांग मिली है, जिसके कारण कंपनी ने मेगा डिलीवरी प्रोग्राम पैन-इंडिया के तहत 'बिग बाय डिलीवरी' कार्यक्रम शुरू किया है।

इंडिया बुक रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है नाम

यह पहली बार नहीं जब फॉक्सवैगन ने वर्टस की डिलीवरी को लेकर झंडे गाड़े हैं। इससे पहले कोच्चि (केरल) में एक डीलरशिप ने एक ही दिन में ग्राहकों को 150 यूनिट प्रीमियम सेडान कार डिलीवर की थी, जिससे इसका नाम 'इंडिया बुक रिकॉर्ड्स' में भी दर्ज हो चुका है।

MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर है आधारित

फीचर्स की बात करें तो फॉक्सवैगन वर्टस MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसे वेंटो कार से बड़ा बनाया गया है। इस कार में आपको ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, इंडिकेटर-माउंटेड ओआरवीएम और 16-इंच ग्लॉस ब्लैक अलॉय व्हील्स देखने को मिलते हैं। साथ ही यह 2,553mm के लंबे व्हीलबेस और 521 लीटर के बूट स्पेस के साथ आती है।

मिलता है दो इंजन विकल्प

फॉक्सवैगन वर्टस दो इंजन विकल्प के साथ आती है। इसका पहला विकल्प 1.0 टीएसआई इंजन है, जबकि दूसरा इंजन विकल्प 1.5 टीएसआई इंजन के रूप में आता है। 1.0-लीटर TSI इंजन 113hp की पावर और 178Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि दूसरा इंजन 1.5-लीटर TSI मोटर के साथ आता है। यह इंजन 148hp की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। ट्रांसमिशन के लिए वर्टस को 7-स्पीड DSG, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प दिया गया है।

इस कीमत पर है उपलब्ध

भारत में वर्टस को 11.22 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया गया है जो इसके टॉप वेरिएंट के लिए 17.92 लाख रुपये तक जाती है। यह कार 4EVER केयर पैकेज से भी लैस है, जिसमें 4 साल या एक लाख किमी की वारंटी को सात साल तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा चार साल की रोड-साइड असिस्टेंस को 10 साल तक बढ़ाया जा सकता है। इस कार में तीन लेबर फ्री सर्विस भी दी जाती है।

Edited By: Sonali Singh