नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अमेरिका की जानी-मानी ऑटमोबाइल कंपनी Volkswagen Group और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) की टेक्नोलॉजी कंपनी Aeris Communications ने वेंटिक LLC को बनाने की धोषणा की है जो कि एक ज्वाइंट वेंचर है। यह ज्वाइंट वेंचर डेवलेपमेंट और ऑपरेशन में Volkswagen और Aeris का नतीजा है। वेंटिक ज्वाइंट वेंचर में 51 फीसद हिस्सेदारी वोक्सवैगन के पास है और 49 फीसद हिस्सेदारी Aeris के पास है। कंपनी नॉर्थ अमेरिका में Volkswagen के व्हीकल्स पर ध्यान देगी, जिसकी शुरुआत अधिकतर MY20 व्हीकल्स में नेक्स्ट जेनरेशन के कार-नेट के लॉन्च से होगी।

वेंटविक Volkswagen की खास जरूरतों के लिए एक हाई कस्टमाइलेजबल नजरिया पेश करता है। यह Volkswagen को एक ही जगह पर कनेक्टेड कार प्रोग्राम को मैनेज करने की पावर देता है, जबकि उन सॉल्यूशन को दिखाने की क्षमता भी रखता है जो फील्ड या व्हीकल मॉडल के आधार पर अलग-अलग होते हैं।

वेंटिक एलएलसी के बोर्ड मेंबर और वोक्सवैगन ब्रांड के ग्लोबल सीआईओ अबदालाह शांति ने कहा कि Volkswagen कनेक्टेड व्हीकल टेक्नोलॉजी के लिए तैयार है, क्योंकि हम एक ऐसा भविष्य देखते हैं, जहां सभी कारें हर समय 100 फीसद जुड़ी रहें। 'हमारा कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म रिमोट सर्विस और व्हीकल सेफ्टी और सेफ्टी से परे है। इसमें काफी फ्लेक्सिबिलिटी है जो नए बिजनेस मॉडल को थर्ड-पार्टी इंटीग्रेशन के जरिए बनाता है और V2X कंम्यूनिकेशन के लिए है। इसके अलावा यह प्लेटफॉर्म हमारे ग्राहकों को डिलाइटफुल और जरूरी कामों के साथ-साथ अन्य डिजिटल इको सिस्टम के लिए काम आएगा।

वेंटिक प्लेटफॉर्म के मैन बेनिफिट्स कुछ इस प्रकार हैं:

सर्विस फ्लेक्सिबिलिटी और स्पीड: मॉड्रन माइक्रोसर्विसेज-बेस्ड प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर नई सर्विस का तेजी से और फ्लेक्सिबल इंट्रोडक्शन देता है जो एक स्मार्टफोन पर एक नए एप्लिकेशन के डेपलेपमेंट को दिखाता है। प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर नियमों को बदलने की कैपेबिलिटी प्रदान करता है, जैसे कि एक एक्सेस दुनिया में वोक्सवैगन को दिखाता है।

 

ऑपरेशन एफिशिएंसी: प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर क्लाउड प्लेटफॉर्म पर मोबिलिटी को सपोर्ट करता है, जैसा कि बिजनेस जरूरतों और बिल्ट-इन सिस्टम मॉनिटरिंग और ऑपरेशनल KPI के साथ भौगोलिक प्रतिबंधों के लिए जरूरी है।

कस्टमर एक्सपीरियंस: वेंटिक डिवाइस प्लेटफॉर्म एक सर्विस डिलीवरी आर्किटेक्चर के साथ रेस्पॉन्स के समय में काफी सुधार करता है जो वायरलेस कनेक्शन से टेलीमैटिक्स एप्लिकेशन तक एंड-टू-एंड सिस्टम का सपोर्ट करता है, साथ ही साथ हार्डवेयर पावर मैनेजमेंट के साथ मैन प्रोब्लम्स को दूर करता है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस