नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। वियतनाम के पहले ऑटोमोबाइल ब्रांड विनफास्ट (VinFast) ने अपनी सेडान और एसयूवी को पेश किया है। इन कारों के कॉन्सेप्ट मॉडल को महिंद्रा के स्वामित्व वाली इटैलियन कंपनी पिन्निफेरिना ने डिजाइन किया है। अभी तक इन कारों को कोई ऑफिशियल नाम नहीं दिया गया है।

नई सेडान और एसयूवी के फ्रंट में 'V' लोगो के साथ बड़ी हेग्जाग्नल ग्रिल दी गई है। इसमें लो-माउंटेड एलईडी फॉग लैंप्स और स्किड प्लेट भी दी गई है जो इसे एक अलग लुक देते हैं। विनफास्ट के डिजाइन डायरेक्टर डेविड ल्यॉन ने बताया कि एलीगेंट लाइन और रिफाइन डिटेल वाला स्ट्रॉन्ग और अलग डिजाइन हमारी कारों अलग बनाती है।

विनफास्ट के नए मॉडल का लुक ट्रेडिशनल अप्रोच वाला है। इन मॉडल के रियर में रैपअराउंड कॉम्बिनेशन लैंप दिए गए हैं जो कार के टेलगेट के आधे से ज्यादा हिस्से से होकर सेंटर में दिए गए V लोगो से मिलते हैं।

अभी तक इस सेडान और एसयूवी के इंजन को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है। कहा जा रहा है कि ये दोनों कारें BMW से लिए गए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। माना जा रहा है कि इसका इंजन भी BMW से लिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें BMW का 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 177 hp की पावर और 230 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन में ZF 8-स्पीड ट्रांसमिशन लगा है। इन दोनों मॉडल का प्रोडक्शन वियतनाम में किया जाएगा। वियतनाम में इन दोनों मॉडल्स की डिलीवरी अगले साल सितंबर तक शुरू हो जाएगी।

इन दो नए मॉडल्स के अलावा विनफास्ट पैसेंजर व्हीकल की पूरी रेंज बनाने की तैयारी में है। कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक कार लाने की भी है।

Posted By: Pramod Kumar