Move to Jagran APP

Vespa 150 SXL BS6 में क्या कुछ है खास, यहां जानिए...

Vespa ने भारतीय बाजार में अपने लोकप्रिय स्कूटर Vespa 150 SXL को नए बीएस-6 कंप्लेंट इंजन के साथ पेश किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 06:45 PM (IST)
Vespa 150 SXL BS6 में क्या कुछ है खास, यहां जानिए...
Vespa 150 SXL BS6 में क्या कुछ है खास, यहां जानिए...

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों में से एक Vespa के स्कूटर्स भारत में अलग स्टाइल और फीचर्स की वजह से काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। जब भी स्टाइलिश लुक वाले स्कूटर की बात होती है तो सबसे पहला पहला वेस्पा का ही आता है। अब वेस्पा ने अपने स्कूटर को नए इंजन के साथ पेश किया है। यहां हम आपको इस स्कूटर के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन के बारे में बता रहे हैं और साथ-साथ नए इंजन में क्या खास है यह भी बता रहे हैं।

loksabha election banner

कीमत

कीमत की बात की जाए BS6 Vespa 150 SXL की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 91,492 रुपये है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो BS6 Vespa 150 SXL में 160cc का नया बीएस-6 इंजन दिया गया है जो कि 10.8 Bhp की पावर जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन को कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वेस्पा के स्कूटर इंजन के मामले में काफी दमदार होते हैं।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में BS6 Vespa 150 SXL के फ्रंट में 200mm वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और रियर में 140mm ड्रम ब्रेक है। साथ ही इस स्कूटर में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात की जाए तो BS6 Vespa 150 SXL के फ्रंट में Aircraft derived single side arm Front Suspension with Anti-Dive characteristics सस्पेंसन और रियर में suspension with Dual- Effect Hydraulic Shock Absorber दिया गया है।

यह भी पढ़ें: नई कार खरीदने का है प्लान तो थोड़ा और कर लीजिए इंतजार, अगले लॉन्च होंगी ये 5 शानदार कारें

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.