नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Creta सबसे अधिक बिकने वाले वाहनों में से एक है जो दक्षिण-कोरियाई कार निर्माता के पास अपने लाइन-अप में है। भारतीय बाजार में, सेकेंड-जेन क्रेटा अब लगभग 2 वर्षों से बिक्री पर है। हालाँकि, यह भारत में लॉन्च होने से बहुत पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए चली गई थी। इसलिए, यह अब मिड-लाइफ अपडेट के कारण है। दरअसल Hyundai ने इंडोनेशियाई मार्केट में फेसलिफ़्टेड Creta के फ्रंट और रियर फेस का टीज़र रिवील कर दिया है। वाहन बाद के फेज़ में भारतीय बाजार में भी प्रवेश करेगा। लेकिन सवाल ये है कि नई क्रेटा किन बदलावों के साथ आ सकती है तो आइये हम आपको बताते हैं अपकमिंग क्रेटा में मिलने वाले टॉप 5 संभावित बदलावों के बारे में।

हुंडई टक्सन से प्रभावित फ्रंट : Hyundai Creta की स्टाइलिंग बेहद घुमाओ दार वाली है। अपने फेसलिफ़्टेड अवतार में भी यह समान रहना जारी रहेगी। हालाँकि, इसका स्टाइल टक्सन पर देखी गई डिज़ाइन लैंग्वेज से प्रेरित होगा। इसमें इंटीग्रेटेट एलईडी डीआरएल के साथ टक्सन पर देखी गई पैरामीट्रिक ज्वेल ग्रिल भी होगी। इसके हेडलैम्प वर्टिकल स्पिलिट सेटअप के साथ देखने को मिलेंगे। जो इसे लुक को काफी शॉर्प बनाते हैं।

रियर हिस्से में बदलाव : फेसलिफ़्टेड Hyundai Creta का पिछला हिस्सा भी कोणीय अपील का दावा करेगा। इसमें रिडिजाइन किए गए बूट लिड के साथ शार्प टेल लैंप सेटअप होगा। कुल मिलाकर, अपडेटेड क्रेटा के डिजाइन को कंपनी के द्वारा आवश्यक अग्रेसिव लुक देने की कोशिश की जाएगी।

रिवाइज्ड इंजन : Hyundai Creta पहले से ही भारतीय और विदेशी बाजारों में कई इंजन विकल्पों के साथ बिक्री पर है। हालांकि, रिफ्रेश्ड अवतार में, यह माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ अपडेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आने की संभावना है। इस तरह Hyundai बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज दे सकती है।

नया iMT गियरबॉक्स : अपकमिं हुंडई क्रेटा में एक और बड़ा बदलाव आईएमटी गियरबॉक्स होगा, जो हुंडई वेन्यू में पहले से ही देखने को मिलता है। क्रेटा के फेसलिफ़्टेड अवतार में क्लचलेस मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें फिलहाल हुंडई क्रेटा 1.5L मोटर के साथ आती है।

मिलेंगे ज्यादा फीचर्स : आपको बता दें भारत में बिक्री के लिए मौजूद सेकेंड जनरेशन Hyundai Creta के फ़ीचर्स की लिस्ट पहले से ही काफी लंबी है और फेसलिफ्ट ऑफर में, मिड-साइज़ SUV को और भी ज्यादा फ़ीचर्स मिलने की उम्मीद है। नया अपडेटेड मॉडल अतिरिक्त उपकरणों के साथ आ सकता है जैसे 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, HUD, ADAS (Advanced driving Assistant Features) के साथ बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है।

Edited By: Rishabh Parmar