नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साल 2022 में एक से बढ़कर एक शानदार कारें लॉन्च होने के लिए तैयार है। अगर आप भी इस साल नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो, भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली 7 धांसू कारों में से कोई एक विकल्प की तौर पर चुन सकते हैं।

1- टाटा सीएनजी

टाटा मोटर्स 19 जनवरी को अपनी सीएनजी रेंज को लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसका नाम टाटा टियागो और टाटा टिगोर है। हालांकि, कंपनी ने स्पष्ट नहीं किया है कि 19 जनवरी को उनकी दोनों सीएनजी कारें लॉन्च होंगी या उनमें से कोई एक। आगामी लॉन्च होने वाली कारें टाटा टियागो, टाटा टिगोर सीएनजी की बुकिंग शुरू हो गई है।

2-Toyota Hilux

कीमत- 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)

20 जनवरी को भारतीय बाजार में टोयोटा की Hilux लॉन्च हो रही है, जिसकी बुकिंग आप 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक की बुकिंग राशि देकर कर सकते हैं। टोयोटा की हिल्क्स लाइफस्टाइल पिकअप ट्रकों सेगमेंट में स्लॉट करती है, जहां इसकी सीधी टक्कर इसुजु डी-मैक्स है।

3- मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

कीमत- 11.50 लाख (अनुमानित)

जापानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई सब एसयूवी विटारा ब्रेजा इस साल लॉन्च होने के लिए तैयार है। इसमें सनरूफ के अलावा पैडल शिफ्टर, फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट, 104 पीएस 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है।

4- महिंद्रा स्कॉर्पियो

कीमत- 10 लाख (अनुमानित)

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की मार्च से सेल शुरू हो सकती है। नए अपडेटेड कार में सनरूफ मिल सकता है। 2022 की दूसरी छमाही तक महिंद्रा अपनी एक एसयूवी मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

5- फॉक्सवैगन सेडान

सेडान प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है। सिर्फ स्कोडा स्लाविया ही नहीं, बल्कि फॉक्सवैगन भी भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के डॉयरेक्टर ने बताया है कि मार्च अंत तक इसका ग्लोबल प्रीमियर हो सकता है। नई सेडान का नाम Vitrus हो सकता है।

फीचर्स- फीचर्स की बात करें तो, ये सेडान कनेक्टेड टेक, इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सन रूफ, सेगमेंट-लीडिंग व्हीलबेस और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले से लैस होने की उम्मीद है। इसके अलावा अन्य आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

6- किआ कैरेंस

किआ की अपकमिंग कार किआ कैरेंस की देशभर में बुकिंग 14 जनवरी से शुरू हो चुकी है। इस 3-रो व्हीकल को पांच ट्रिम वेरिएंट में पेश किया जाएगा , जिसमें प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस शामिल है। किआ की इस अपकमिंग कार को कंपनी ने पहली बार 16 दिसंबर को पेश किया था। यह कार दमदार लुक के साथ बेहतरीन फीचर्स से लैस है। हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमतों पर से पर्दा नहीं हटाया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि किआ कैरेंस को भारतीय बाजार में 13-17 लाख तक आ सकती है।

7-मर्सिडीज-बेंज

जर्मन लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने घोषणा की कि वह 2022 में भारत में 10 नई कारें लॉन्च करेगी। मर्सिडीज भारत में प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली पहली कंपनी थी। EQC के बाद, कार निर्माता अब अपनी प्रमुख इलेक्ट्रिक सेडान यहां लाने की योजना बना रही है। EQS को 2022 की चौथी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

Edited By: Atul Yadav