Move to Jagran APP

upcoming Bike 2022: इस साल लॉन्च होंगी ये 4 धांसू बाइक्स, रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिलें भी शामिल

वाहन निर्माता देश में एक के बाद एक शानदार टू-व्हीलर पेश करते रहते हैं। इसी क्रम में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन 4 बाइक्स के बारे में जो इंडियन मार्केंट में अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:04 AM (IST)
upcoming Bike 2022: इस साल लॉन्च होंगी ये 4 धांसू बाइक्स, रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिलें भी शामिल
upcoming Bike 2022: इस साल लॉन्च होंगी ये 4 धांसू बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप इस साल नई मोटरसाइकिल खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो, आपके पास अनेकों विकल्प होने वाले हैं। इस खबर के माध्यम से इस साल लॉन्च होने वाली नई मोटरसाकिलों के बारे में बताएंगे। आपको बता दें इस साल 2022 में देश में एक से बढ़कर एक शानदार बाइक्स लॉन्च होने वाली हैं, उनमें से कुछ अभी हाल ही में लॉन्च भी हो चुकी है।

loksabha election banner

1- केटीएम 390 एडवेंचर

केटीएम 390 के एडवेंचर बाइक को 5 दिसंबर 2021 को ग्लोबली पेश किया गया था। उसके बाद से इसे कई बार भारतीय सड़कों पर कई बार स्पॉट किया जा चुका है। केटीएम की अन्य स्पोर्ट्स बाइक की तुलना में इसकी उंचाई और लंबाई अधिक हो सकती है। इस बाइक को इस तरह से बनाया गया है, ताकि यह उबड़-खाबड़ रोड पर यह जबरदस्त परफॉर्मेंस दे सके। कयास लगाया जा रहा है कि इस बाईक को अगले साल 2022 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।

इंजन और गियरबॉक्स

केटीएम के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले की ही तरह इसमें 373 CC, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है, जो 43.5 PS की मैक्सिमम पॉवर और 37 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन को क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

2-Royal Enfield Super Meteor 650

Royal Enfield Super Meteor 650 रॉयल एनफील्ड की आगामी क्रूजर मोटरसाइकिल है। जिसमें Royal Enfield Interceptor 650 की तरह 650 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन दिए जाने की उम्मीद है। रॉयल एनफील्ड लवर इस क्रूजर का काफी इंतजार कर रहे हैं, उम्मीद की जा रही है कि इसे फरवरी 2022 से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

3- Kawasaki W175

कावासाकी W175 इस समय इंडोनेशिया और थाइलैंड जैसे देशों में बिक्री पर है। वहीं भारतीय बाजार में इसके लॉन्चिंग की बात की जाए तो, यह बाइक इंडियन मार्केट में 2022 के मध्य में लॉन्च हो सकता है। लुक के लिहाज से ये मोटरसाइकिल क्लासिक जैसी दिखती है।

4- रॉयल एनफील्ड शॉटगन

रॉयल एनफील्ड शॉटगन (एसजी 650) का इंजन 650 सीसी से लैस है, जो ऑफरोड ट्रिप पर भी काफी भरोसेमंद साबित हो सकता है। इस बाइक पहली बार EICMA ऑटो शो में पेश किया गया था। इस क्लासिक बाइके को 2022 के अंत में आने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.