Move to Jagran APP

TVS एनटॉर्क 125 ने पार किया 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा, होंडा ग्रेजिया से है मुकाबला

टीवीएस द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक टीवीएस एनटॉर्क की वेबसाइट और टीवीएस मोटर कंपनी के डीलर्शिप नेटवर्क पर करीब 22 लाख से ज्यादा लोग विजिट कर चुके हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 07:33 AM (IST)
TVS एनटॉर्क 125 ने पार किया 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा, होंडा ग्रेजिया से है मुकाबला
TVS एनटॉर्क 125 ने पार किया 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा, होंडा ग्रेजिया से है मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टीवीएस मोटर कंपनी का फ्लैगशिप स्कूटर टीवीएस एनटॉर्क 125 फरवरी 2018 में लॉन्च किया गया था और तब से अब तक इसकी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। टीवीएस द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक टीवीएस एनटॉर्क की वेबसाइट और टीवीएस मोटर कंपनी के डीलर्शिप नेटवर्क पर करीब 22 लाख से ज्यादा लोग विजिट कर चुके हैं। एनटॉर्क स्कूटर अपने डिजाइन और अनूठे फीचर्स के चलते भारतीय बाजार में युवाओं को टार्गेट कर रहा है। इसके अलावा त्योहारी सीजन से पहले टीवीएस ने एनटॉर्क को नए कलर - मैटेलिक रेड में भी लॉन्च किया है।

loksabha election banner

टीवीएस मोटर कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट (मार्केटिंग) - कम्यूटर मोटरसाइकिल्स, स्कूटर और कॉर्पोरेट ब्रांड, अनिरुद्ध हल्दर ने कहा, "हमारे दर्शकों ने इस नई पेशकश को काफी प्यार दिया है। उन्होंने न केवल टीवीएस एनटॉर्क 125 को अपने घरों में लेकर आए हैं बल्कि सोशल प्लेटफॉर्म्स पर जगह बनाई है। ग्राहकों की ओर से इस ब्रांड को मिल रहा यह प्यार अभी शुरुआती है और आगे चल कर हमें पूरा विश्वास है कि लोग इसे और प्यार देने वाले हैं।"

टीवीएस एनटॉर्क में नया CVTi-REVV 124.79cc सिंगल-सिलेंडर, थ्री-वाल्व इंजन दिया गया है, जो 7,500rpm पर 9.25bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी टॉप स्पीड 95kmph है। फीचर्स की बात करें तो यह भारत का पहला स्मार्ट-कनेक्टेड स्कूटर है। इसमें SmartXonnect सिस्टम, एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड कनेक्टेड टेक्नोलॉजी सिस्टम दिया गया है, जिसके चलते एंड्रायड फोन्स में एनटॉर्क मोबाइल एप के जरिए एक्सेस कर सकते हैं।

होंडा ग्रेजिया से है मुकाबला:

टीवीएस एनटॉर्क 125 का मुकाबला होंडा ग्रेजिया से है। ग्रेजिया में 125cc का इंजन लगा है जोकि होंडा एक्टिवा 125 से लिया गया है। यह इंजन 6.35 kW की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें एलॉय व्हील्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS), टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और डुअल टोन पेंट स्कीम दी जाएगी। इसके अलावा इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल डिसप्ले दिया गया है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 59,076 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.