नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दोपहिया वाहन निर्माता Hero ने अभी कुछ समय पहले ही Splendor XTEC को लॉन्च किया था। इसे सीधे तौर पर TVS रेडियन (Radeon) के राइवल के रूप में देखा जा रहा है। इस वहज से निर्माता कंपनी TVS ने अपनी रेडियन को कई अपडेट्स और नई तकनीकों के साथ लॉन्च कर दिया है। 

इन फीचर्स को किया गया है शामिल

अपडेट के रूप में SmartXonnect फीचर्स के साथ इस बाइक को एसएमएस अलर्ट, राइड स्टैटिस्टिक्स, लास्ट पार्क किए गए स्थान की जानकारी जैसी कई सुविधाओं के साथ पेश किया गया है। साथ ही अपडेटेड बाइक को नए रंग में भी उतारा गया है, जिसमें डुअल टोन रेड और ब्लैक, डुअल टोन ब्लू और ब्लैक, बेस एडिशन कलर्स-स्टारलाइट ब्लू, मेटल ब्लैक, रॉयल पर्पल और टाइटेनियम ग्रे देखने को मिलते हैं।

वेरिएंट्स में भी हुए हैं बदलाव

TVS Radeon को चार अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें रिवर्स एलसीडी क्लस्टर के साथ बेस एडिशन और डुअल टोन के साथ ड्रम एडिशन, रिवर्स एलसीडी क्लस्टर के साथ डुअल टोन ड्रम एडिशन और ड्यूल टोन रेड के कलर के क्लस्टर के साथ आईएसजी/आईएसएस और डुअल टोन डिस्क एडिशन विकल्प मिलेगा।

ज्यादा दमदार होगा इंजन

अपडेट के रूप मेंं TVS रेडियन के इंजन पहले से ज्यादा दमदार बनाया गया है। बाइक में 109.7cc का इंजन होगा, जो 7,350rpm पर अधिकतम 8.08bhp की पावर और 4,500rpm पर 8.7Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस तरह बाइक लगभग 69 किमी प्रति लीटर की माइलेज देने में भी सक्षम होगी। बाइक को चार-स्पीड गियरबॉक्स के साथ लाया गया है। सस्पेंशन के लिए बाइक को टेलेस्कोपिक फोकर्स और डुअल स्प्रिंग क साथ भी जोड़ा गया है।  

क्या होगी कीमत?

कीमत की बात करें तो TVS रेडियन का अपडेटेड मॉडल 59,25 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 71,966 तुपये तक जाती है। वहीं, इसके राइवल Splendor Plus XTEC बाइक 73,200 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। 

Edited By: Sonali Singh