नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Triumph Speed Twin Bookings: देश में ट्रायम्फ की बाइक का इंतजार कर रहे लोगों के लिए कंपनी ने स्पीड ट्विन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी हैं। जी हॉं, अगर आप ट्रायम्फ की इस मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं, तो 50,000 रुपये की टोकन राशि पर इसे प्री-बुक कर सकते हैं। जिसे आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा। बताते चलें, कि ट्रायम्फ की नई स्पीड ट्विन को कई अपग्रेड के साथ अपडेट किया है।

डिजाइन में मिलेंगे कई बदलाव: इस बाइक को पुराने मॉडल के मुकाबले डिजाइन, परफॉर्मेंस और मैकेनिकल अपडेट दिए गए हैं। वहीं नई स्पीड ट्विन तीन रंगों जेट ब्लैक, मैट स्टॉर्म ग्रे और रेड हॉपर में उपलब्ध होगी। इसके डिजाइन की मुख्य हाइलाइट्स में रियर और फ्रंट फेंडर पर माउंट के साथ नए एनोडाइज्ड हेडलैंप माउंट शामिल हैं। वहीं इस रेट्रो-रोडस्टर में कंपनी ने नए 17-इंच के अलॉय व्हील भी दिए हैं। इसके अलावा बाकी डिजाइन और फीचर्स पिछले स्पीड ट्विन मॉडल की तरह ही हैं। जिसमें 14.5 लीटर का ईंधन टैंक, सिंगल-पीस वाइड हैंडलबार, ट्विन-पॉड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हैंडलबार पर स्विचगियर, ऑल-अराउंड एलईडी लाइटिंग, डुअल क्रोम-फिनिश्ड एग्जॉस्ट और सिंगल-पीस का उपयोग जारी रखा गया है।

पहले से होगी ज्यादा पॉवरफुल: बतौर इंजन इस बाइक में 1200cc लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन का प्रयोग किया गया है, जो पुराने मॉडल की तुलना में अधिक कुशल और शक्तिशाली हो जाता है। यह इंजन 7250rpm पर अधिकतम 98.6bhp की पॉवर देता है, जो पुराने इंजन की तुलना में 3bhp अधिक है। हालाँकि इसका पीक टॉर्क 4,250rpm पर 112Nm समान रहता है। इस इंजन को स्लिप-असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

ट्रायम्फ स्पीड ट्विन की बुकिंग भारतीय बाजार में कुछ हफ़्ते पहले हुए इसके वैश्विक अनावरण के ठीक बाद शुरू हो गई है। 2021 स्पीड ट्विन अपडेटेड फीचर्स, डिज़ाइन और हार्डवेयर के साथ आउटगोइंग मॉडल की तुलना में अधिक शक्तिशाली है। जिसे भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप