नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Kirloskar Motor (TKM) ने अपनी गाड़ी Toyota Glanza की कीमत में काफी बढ़ोतरी की है। वहीं अब आपको इसके सभी वेरिएंट्स को खरीदने के लिए अधिक पैसे देने होगे। अगर आप भी अपने लिए टोयोटा ग्लैंजा खरीदने की पलैनिग बना रहें है, तो इससे पहले जरुर जा ने ले इसकी नई कीमत। तो चलिए आपको बताते है एक - एक करके कंपनी ने किन- किन वेरिएंट्स की कीमत में कितनी बढ़ोतरी की है।

प्रीमियम हैचबैक की कीमतों में हुई बढ़ोतरी

टोयोटा ने इस महीने से प्रीमियम हैचबैक की कीमतों में बढ़ोतरी की है। वहीं वेरिएंट की पसंद के आधार पर 10,000 रुपये तक की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। टोयोटा ग्लैंजा के जी, जी एएमटी और वी वेरिएंट अब पिछले महीने कीमतों की तुलना में 10,000 रुपये महंगी हो गई है।इसी तरह, वी एएमटी संस्करण अब 7,900 रुपये महंगी हो गई है। वहीं टोयोटा ग्लैंजा के एस और एस एएमटी वेरिएंट में 5,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें पिछले महीने टोयोटा इंडिया ने वेलफायर, फॉर्च्यूनर, कैमरी और इनोवा क्रिस्टा जैसे कई मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। कंपनी इस महीने अपने Toyota Urban Cruiser Hyryder की कीमत की घोषणा भी करने वाली है।

फीचर्स

कंपनी ने अपनी इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैा। Toyota स्मार्ट प्लेकास्ट 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो ये सब टोयोटा के पहले मॉडल में है। इसके साथ ही इसमें मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और कीलेस एंट्री भी दी गई है। वहीं अब इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, TECT (टोयोटा इफेक्टिव कंट्रोल टेक्नोलॉजी) बॉडी, ISOFIX, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड वार्निंग बजर्स जैसे कई फीचर्स दिए हैं।

इंजन

Toyota Glanza में 1.2 लीटर K12N का इंजन  दिया गया है। जो माइल्ड-हाइब्रिड मोटर के साथ आता है। यह इंजन  89bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। G MT वेरिएंट में एडवांस लाई-आयन बैटरी के साथ ISG) भी दिया गया है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्टेप CVT ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं कंपनी ये दावा करती है कि Toyota Glanza V MT 21.01 kmpl का माइलेज देती है और GMT (माइल्ड-हाइब्रिड) ट्रिम CVT वर्जन के साथ 19.56 kmpl का माइलेज देती है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi