Move to Jagran APP

Toyota Fortuner का फेसलिफ्ट अवतार आया नजर, पुराने मॉडल के मुकाबले दिखी ज्यादा स्पोर्टी

Toyota Fortuner का फेसलिफ्ट अवतार थाईलैंड में नजर आया है और आउटगोइंग वर्जन पर एसयूवी पर एक स्मार्ट और शार्प स्टाइल अपग्रेड का खुलासा किया है। (फोटो स्रोत Wap Car)

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 06:16 PM (IST)
Toyota Fortuner का फेसलिफ्ट अवतार आया नजर, पुराने मॉडल के मुकाबले दिखी ज्यादा स्पोर्टी
Toyota Fortuner का फेसलिफ्ट अवतार आया नजर, पुराने मॉडल के मुकाबले दिखी ज्यादा स्पोर्टी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मौजूदा जनरेशन Toyota Fortuner का फेसलिफ्ट अवतार इस साल लॉन्च होना है। इसी वजह से यह एसयूवी थाईलैंड में नजर आई है। तस्वीरों में Toyota Fortuner ने इंटरनेट पर अपनी जगह बनाई है और आउटगोइंग वर्जन पर एसयूवी पर एक स्मार्ट और शार्प स्टाइल अपग्रेड का खुलासा किया है। अगले महीने की शुरूआत में फेसलिफ्टेड मॉडल को थाईलैंड में पेश किए जाने की उम्मीद है, जबकि भारत में इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। Fortuner को BS6 मानकों के अनुरूप इस साल की शुरुआत में Toyota Innova Crysta के साथ लॉन्च कर दिया था।

loksabha election banner

बदलाव की बात करें तो Toyota Fortuner में एक आक्रामक फ्रंट लुक के तौर पर शार्प हेडलैंप डिजाइन, संशोधित बंपर और एक पतली ऊपरी ग्रिल दी जाएगी। मौजूदा वर्जन के मुकाबले यह मॉडल स्पोर्टी नजर आता है। कंपनी ने इसमें फॉग लैंप्स की बेहतर हाउसिंग दी है जो एसयूवी के तेज रूप को जोड़ती है। रियर की बात करें तो इस एसयूवी के बंपर में एल-शेप्ड रिफ्लेक्टर्स दिए हैं। वहीं, टेललाइट्स भी नई दी गई है। इसके साथ ही इस मॉडल में हमें नए एलॉय व्हील्स भी देखने को मिलते हैं।

इंटीरियर की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है, लेकिन टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कंपनी इसमें नई अपहोलस्ट्री, अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और काफी कुछ दे सकती है। इसके साथ ही इस एसयूवी में दूसरे पैकेज के तौर पर हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा और वायरलेस चार्जिंग भी दिया जा सकता है।

इंजन विकल्प की बात करें तो फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में समान 2.8 लीटर 1GD डीजल इंजन दिया जा सकता है जो 174 bhp की पावर और 240 Nm टॉर्क जनरेट करता है। ऑटोमैटिक में यह 450 Nm टॉर्क देता है। वहीं, 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन 164 bhp की पावर और 245 Nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो यह 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों के साथ आएगी। वहीं, पेट्रोल इंजन में 5-स्पीड मैनुअल दिया जा सकता है।

फोटो स्रोत: Wap Car


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.