Move to Jagran APP

क्या Toyota Corolla Cross जल्द होने वाली है लॉन्च? Hyundai Alcazar, Jeep Meridian को देगी कड़ी टक्कर

रिपोर्ट्स की मानें तो Toyota भारत में Corolla Cross का बड़ा वैरिएंट लाएगी जो थ्री रो एसयूवी होगी और उसें लेगस्पेस भी अधिक होगा। लॉन्च के बाद यह Hyundai Alcazar Jeep Meridian जैसी पॉपुलर कारों को कड़ी टक्कर दे सकती है। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Mon, 20 Feb 2023 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2023 09:38 AM (IST)
क्या Toyota Corolla Cross जल्द होने वाली है लॉन्च? Hyundai Alcazar, Jeep Meridian को देगी कड़ी टक्कर
इस गाड़ी को जल्द ही इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा कोरोला क्रॉस भारत में लॉन्च करने के लिए कंपनी योजना बना रही है। इसका संकेत ऑटो एक्सपो 2023 से मिला था, जहां कंपनी ने अपने एसयूवी कार को शोकेस किया था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस गाड़ी को जल्द ही इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसपर अभी कोई भी ऑफिसियल जानकारी शेयर नहीं की गई है।

loksabha election banner

जब तक कंपनी थोड़े बहुत संकेत नहीं देती तब तक इसे अफवाह की नजर से देखा जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो Toyota भारत में Corolla Cross का बड़ा वैरिएंट लाएगी, जो थ्री रो एसयूवी होगी और उसें लेगस्पेस भी अधिक होगा।

इन गाड़ियों से होगा कड़ा मुकाबला

अगर ये गाड़ी इंडियन मार्केट में आती है तो लॉन्च के बाद यह Hyundai Alcazar, Jeep Meridian जैसी पॉपुलर कारों को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Toyota Corolla Cross इंजन

इंजन की बात करें तो कयास लगाया जा रहा है कि Toyota Corolla Cross में 2.0-लीटर नैचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और HyCross के साथ 2.0-लीटर मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन साझा करने वाली तकनीक के साथ पेश किया जा सकता है। हमें इस गाड़ी में डीजल इंजन के विकल्प की उम्मीद नहीं है।

वर्तमान में बिकने वाली कोरोला क्रॉस से थोड़ा अलग दिखने के लिए 2023 कोरोला क्रॉस में टोयोटा कुछ स्टाइलिंग बदलाव कर सकती है और सॉफ्ट पार्ट्स को बदल सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि इसको भारतीय बाजार के लिए एक नया नाम दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

25 साल में तीन जनरेशन, अब खत्म हुआ सफर... Audi बंद कर रही है TT स्पोर्ट्स कार

इस शहर में मार्च तक पेट्रोल मोटरसाइकिल के रजिस्ट्रेशन पर रोक, जानिए क्या है इस फैसले की वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.