Move to Jagran APP

टोयोटा ला रही है फॉर्च्यूनर का सस्ता वेरिएंट, टाटा की इस गाड़ी से होगा मुकाबला

इस गाड़ी को अक्टूबर के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 2.5 लीटर डीजल इंजन होगा जो 142 bhp का पावर जनरेट करेगा।

By Pramod KumarEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 03:11 PM (IST)
टोयोटा ला रही है फॉर्च्यूनर का सस्ता वेरिएंट, टाटा की इस गाड़ी से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। कुछ समय पहले खबरें आई थीं कि टोयोटा फॉर्च्यूनर का सस्ता वेरिएंट लॉन्च करेगी। इस गाड़ी को अक्टूबर के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 2.5 लीटर डीजल इंजन होगा जो 142 bhp का पावर जनरेट करेगा। टू-व्हील ड्राइव वाली इस गाड़ी में मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। बाजार में इसका मुकाबला टाटा हैक्सा से होगा।

loksabha election banner

2.5 लीटर इंजन फॉर्च्यूनर के अलावा कंपनी 3.0 लीटर 4 व्हील ड्राइव ऑटोमेटिक वर्जन भी लॉन्च कर सकती है, जो इस रेंज का टॉप मॉडल होगा। इसका इंजन 168 bhp की पावर जनरेट करेगा।

4x2 ऑटोमेटिक को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और फॉर्च्यूनर की कुल सेल में इसका आधे से ज्यादा योगदान था। कंपनी को उम्मीद है कि 4x4 ऑटोमेटिक वेरिएंट को भी ऐसी ही सफलता मिलेगी। नेक्स्ट जनरेशन फॉर्च्यूनर को थाईलैंड में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था।

टाटा हैक्सा- इसका फ्रंट लुक्स मस्कुलर स्टाइल में है। इसका बोनट, टू-टोन बम्पर, स्वैप्ट-बेक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और चौड़ी ग्रिल काफी बेहतर नजर आती है, जबकि फॉग लैंप्स को एक नया डिजाइन देने की कोशिश की गयी है। हैक्सा के इंजन की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर का वेरीकोर 400 टर्बो-डीज़ल इंजन मिलेगा। यह इंजन 156 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क देता है। इसके साथ ही यह 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ है।

टाटा मोटर्स ने हैक्सा का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। स्पेशल एडिशन को हैक्सा डाउनटाउन नाम से पेश किया गया है इसमें 15 नये फीचर्स दिए गए हैं, जो कि हेक्सा के रेग्युलर मॉडल में नहीं हैं। इसकी कीमत 12.18 लाख रूपए से शुरू होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.