Move to Jagran APP

Tata से लेकर Mahindra और Kia की इन Concept Cars ने Auto Expo 2020 में मचाई धूम

Auto Expo 2020 में Tata HBX Kia Sonet Mahindra EXUV300 Skoda Vision IN Concept और Volkswagen Taigun जैसी Concept Cars पेश की गई।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 12:09 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 12:09 PM (IST)
Tata से लेकर Mahindra और Kia की इन Concept Cars ने Auto Expo 2020 में मचाई धूम
Tata से लेकर Mahindra और Kia की इन Concept Cars ने Auto Expo 2020 में मचाई धूम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto Expo 2020 में इस बार देश और दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनियों ने अपनी एक से बढ़कर एक शानदार कारों को पेश किया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस साल पेश की गई Concept कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि किस प्रकार के फीचर्स से लैस हैं और उनमें कैसी टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है।

loksabha election banner

Tata HBX

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Tata HBX 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। वहीं ट्रांसमिशन की बात करें तो इस कार के इंजन को मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में दिया जाएगा। इसी के साथ टाटा मोटर्स इस कार में Ziptron EV टेक्नोलॉजी का भी यूज कर सकता है।

Kia Sonet

Kia Sonet मॉड्रन, डायनामिक और बोल्ड डिजाइन वाली है जो कि कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स से लैस है। फीचर्स की बात की जाए तो Sonet में 10.25 इंच का इनफोटेनमेंट सिस्टम, नैविगेशन सिस्टम, यूवीओ कनेक्ट, बॉस का प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, इंटेलीजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में हैड-टर्निंग लुक, किया सिग्नेचर 'टाइगर-नॉज' ग्रिल, स्टेपवैल जियोमैट्री ग्रिल मैश, टाइगर आईलाइन डेटाइम रनिंग लाइट्स और ज्यादा चौड़ी सिग्नेचर लाइटिंग दी गई है।

Mahindra EXUV300

Mahindra EXUV300 में पावरफुल मोटर दी गई है जो कि इंस्टेंट एक्सलेरेशन देती है और साथ ही में इलेक्ट्रिक व्हीकल का मजा भी मिलता है। Mahindra EXUV300 नए फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ नए फीचर्स से लैस है और इंटीरियर काफी स्मार्ट और प्रीमियम है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंटीरियर में ब्लू हाइलाइट्स है और सेफ्टी के लिए इसे GNCAP में सेफ्टी रेंटिंग्स में 5-स्टार मिले हैं।

Skoda Vision IN Concept

Skoda Vision IN Concept में 1.0-लीटर का TSI पेट्रोल इंजन है जो कि 145 Bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के मामले में Skoda Vision IN का इंजन 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन के साथ शिफ्ट-बाई-वायर टेक्नोलॉजी से लैस है।

Volkswagen Taigun

Volkswagen Taigun भारत में 2.0 प्रोजेक्ट का पार्ट है। इस एसयूवी को बिल्ट ऑन MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसमें TSI टेक्नोलॉजी यूज की गई है जो कि ग्लोबली अक्लेम्ड DSG गियरबॉक्स के साथ है। फ्रंट से काफी बोल्ड लुक और स्पोर्टी SUV वाला फील है। इस एसयूवी में LED सिग्नेचर टेल, LED लैम्प और सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, एबीएस और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल फीचर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.