Move to Jagran APP

यूं ही नहीं पसंद की जाती हैं Rolls Royce की कारें, कीमत इतनी कि आ जाएंगी कई लग्जरी गाड़ियां

Rolls-Royce एक ऐसा लग्जरी वाहन बनाने वाली ब्रांड है जिसकी गाड़ियों की कीमतें कई करोड़ों से शुरू होती है। इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं देश में बिकने वाली रॉल्स रॉयल कारों के बारे में (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Wed, 01 Mar 2023 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2023 08:00 AM (IST)
यूं ही नहीं पसंद की जाती हैं Rolls Royce की कारें, कीमत इतनी कि आ जाएंगी कई लग्जरी गाड़ियां
देश की सबसे महंगी कार रॉल्स रॉयस की टॉप कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रोल्स रॉयस लग्जरी कार को कौन नहीं जानता। आपने Rolls-royce कार को अक्सर गानों या फिर फिल्मों में देखा होगा, जिसमें इस गाड़ी पर या तो फेमस बिजनेसमैन को बैठते हुए देखा जाता है या फिर कोई बड़े पैसे वाले लोगों को। रोल्स रॉयस की जो कार होती हैं वह बहुत ही ज्यादा एडवांस होती हैं और बहुत ही महंगी होती है। इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं देश की सबसे महंगी कारों में से एक रोल्स रॉयस के कुछ मॉडल्स और उनकी कीमतों के बारे में।

loksabha election banner

Rolls-Royce Black Badge Ghost

यह कार देश की सबसे महंगी कार में से एक है। लग्जरी का लगभग 12 करोंड़ 50 लाख के आसपास है। लग्जरी कार में 6.75 L V12 इंजन से लैस है, जो 600 पीएस की मैक्सिमम पॉवर और 900 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस गाड़ी का जो फेम है उसे एल्मुनियम से डिजाइन किया गया है।

Rolls-Royce Phantom

फैंटम इंडियन मार्केट में कंपनी के सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी है। इस गाड़ी का इस्तेमाल अधिकतर फिल्मों में किया गया है जिससे आप कभी ना कभी जरूर देखे होंगे। रोल्स रॉयस फैंटम की जो शुरुआती कीमत है वह लगभग 9 करोड़ के आसपास है परफॉर्मेंस के मामले में भी यह गाड़ी बहुत ही ज्यादा जबरदस्त है। इस लग्जरी कार में कुल 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स दिए गए हैं।

Rolls-Royce Dawn

रोल्स रॉयस डॉन लुक के मामले में बहुत ही लाजवाब कारें विदेश की सबसे महंगी कारों में से यह गिनी जाती है डोंकी जो शुरुआती कीमत है उस 7 करोड़ 30 लाख रुपए से शुरू होती है और 7 करोड़ 50 लाख रुपए एक्स शोरूम जाती है। इसमें 6.6 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 563 पीएस की पॉवर और 820 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

Rolls-Royce Cullinan

Rolls-Royce Cullinan 6 करोड़ 95 लाख रुपए एक्स शोरूम है। इस लग्जरी कार में कुल 8 स्पीड गियरबॉक्स आपको देखने को मिलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.