Move to Jagran APP

इस रक्षाबंधन इन कारों को देकर करें अपने भाई की लाइफ सुरक्षित, तगड़े सेफ्टी फीचर्स के साथ है कई और भी खासियत

अगर आप भी इस रक्षा बंधन अपने भाई को एक कार गिफ्ट करना चाहते हैं जो लेस्टेस फीचर्स से लैस हिने के साथ ही ड्राइविंग के दौरान सुरक्षित भी हो तो आज हम आपके लिए ऐसी हों कारों की एक लिस्ट लेकर आए हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 10:23 AM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 10:23 AM (IST)
इस रक्षाबंधन इन कारों को देकर करें अपने भाई की लाइफ सुरक्षित, तगड़े सेफ्टी फीचर्स के साथ है कई और भी खासियत
इस रक्षाबंधन अपने भाई को करें सबसे सुरक्षित कार गिफ्ट

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रक्षाबंधन आने वाला है और इस बार अगर आप अपने प्यारे भाई को कार जैसी बड़ी गिफ्ट देने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भाई-बहन के इस पवन त्योहार में अगर आप उसे एक ऐसे कार देने का सोच रहे हैं जो स्टाइलिस, फीचर फुल और दमदार होने के साथ ही काफी सुरक्षित भी हो तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं । ये मॉडल्स 5-स्टार जैसी सेफ्टी रेटिंग के साथ कई और शानदार फीचर्स से लैस है। तो चलिए इनकी लिस्ट पर एक नजर डालते हैं।

loksabha election banner

Mahindra XUV300

इस लिस्ट में पहला नाम महिंद्रा एक्सयूवी 300 का आता है। इसने ग्लोबल एनसीएपी के क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग (17 में से 16.42 पॉइंट) और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग मिली है। वहीं, सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, सभी चार पहियों के लिए डिस्क ब्रेक, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर और एक पैसेंजर एयरबैग डिएक्टिवेशन स्विच मिलता है।

Tata Nexon

टाटा की नेक्सन कार भी सबसे सुरक्षित कारों में से एक है और इसे आप अपने भाई को रक्षाबंधन में गिफ्ट कर सकते हैं। इसे ग्लोबल NCAP द्वारा 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग डी गई है। साथ ही यह कार दो एयरबैग, ABS और ISOFIX चाइल्ड-सीट माउंट स्टैण्डर्ड जैसे सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है।

Tata Punch

अगर आप एक कम्पैक्ट एसयूवी गिफ्ट करने के मूड में है तो आप टाटा पंच का विचार भी कर सकते हैं। ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में पांच स्टार हासिल करने वाली इस कम्पैक्ट एसयूवी में आपको डुअल एयरबैग, ABS, EBD, ब्रेक सेल्फ कंट्रोल, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट फीचर्स मिलते हैं। साथ ही यह कार पांच लोगों के बैठने की जगह के साथ आती है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza

इस लिस्ट में मारुति की विटारा ब्रेजा का नाम भी आता है। इसे ग्लोबल एनकैप ने 4 स्टार मिले हैं और इसमें 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी ने हाल के महीनों में ही इसके दो अलग-अलग मॉडल्स को भी अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। इन्हे ग्रैंड विटारा और मारुति ब्रेजा नाम दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.