Move to Jagran APP

SUV कार खरीदने का है प्लान तो थोड़ा कर लें इंतजार, 15 लाख के अंदर लॉन्च होंगी ये 4 कारें

मारुति फ्रोंक्स अप्रैल के पहले सप्ताह में बिक्री के लिए तैयार है। बलेनो-आधारित क्रॉसओवर को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था और यह बुकिंग और प्रदर्शन के लिए डीलरशिप पर पहले से ही उपलब्ध है। वहीं जिम्नी और सेल्टोस फेसलिफ्ट बी लॉन्च होने को तैयार है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Tue, 28 Mar 2023 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 09:48 AM (IST)
15 लाख के अंदर लॉन्च होने वाली हैं ये धांसू कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप नई एसयूवी कार खरीदना चाहते हैं और आपका बजट 15 लाख रुपये के अंदर है तो आप थोड़ा सा इंतजार कर लें, क्योंकि जल्द ही इंडियन मार्केट में 15 लाख के अंदर में कई शानदार कारें लॉन्च होने जा रही है। आइये जानते हैं नाम, खासियत और संभावित कीमतों के बारे में।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Jimny

भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Jimny 5 ड़ोर को ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस कार का इंतजार लोगों को कई सालों से था। वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग इसके पेश होने के साथ ही शुरु कर दी थी। अब तक कंपनी को इस कार को लिए 20 हजार से अधिक की बुकिंग मिल चूकी है। वहीं इस एसयूवी की टक्कर महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा से होगी। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर, देश भर के नेक्सा शोरूम में पहुंच गई है। इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत जल्द ही बता सकती है। उम्मीद की जा रही है कि इस गाड़ी की कीमत 10-12 लाख के बीच होगी।

Maruti Suzuki Fronx

मारुति फ्रोंक्स अप्रैल के पहले सप्ताह में बिक्री के लिए तैयार है। बलेनो-आधारित क्रॉसओवर को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था और यह बुकिंग और प्रदर्शन के लिए डीलरशिप पर पहले से ही उपलब्ध है। इसमें नौ इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, छह एयरबैग तक, ईएससी और 360 डिग्री कैमरा होगा। फ्रोंक्स को उसी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लीग में ब्रेजा के रूप में रखा जाएगा, लेकिन इसकी कीमत ब्रेजा से अधिक होगी। संभावित कीमतों की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

Kia seltos Facelift

किआ सेल्टॉस अपने नए अपडेट अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फेसलिफ्ट कार को 2023 के मध्य में लॉन्च कर सकती है। सेल्टोस फेसलिफ्ट की पहले मिली जानकारी के मुताबिक, इस कार को एक बिल्कुल फ्रेश लुक दिया गया है। यह कार एक अपडेटेड हेडलैंप यूनिट और नए LED डीआरएल के साथ आएगी। साथ ही इसे एक नया फ्रंट फेसिया भी मिलेगा। फीचर्स लिस्ट में नई फ्रंट ग्रिल, बड़े एयर-डैम, नई LED टेल लैंप और पीछे की तरफ बंपर भी देखने को मिलेगा।

Hyundai Ai3

Hyundai Ai3 माइक्रो एसयूवी Tata Punch और Maruti Ignis को टक्कर देने के लिए एक छोटी SUV पेश करने पर काम कर रही है। एसयूवी को हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सड़कों पर टेस्ट करते हुए देखा गया था। Hyundai की Ai3 माइक्रो SUV उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिस पर हाल ही में लॉन्च हुई Grand i10 Nios और Aura को बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.