Move to Jagran APP

Hatchback cars of Maruti: मारुति की इन तीन हैचबैक कारों का रहा जलवा, यहा देखें लिस्ट

मारुति सुजुकी की प्रीमियम कार में से एक baleno है। आपको बता दें कंपनी ने इस साल अगस्त 2022 में कुल 18418 यूनिट्स की सेल की है। वहीं इसकी तुलना पिछले साल के इसी अवधि से करें तो कंपनी ने कुल 15646 यूनिट्स की सेल की थी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 05:28 PM (IST)
Hatchback cars of Maruti: मारुति की इन तीन हैचबैक कारों का रहा जलवा

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। Hatchback cars of Maruti: भारतीय बाजार में हैचबैक कार सेगमेंट का काफी योगदान है। इस सेगमेंट में देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता,ता कंपनी में से एक मारुति सुजुकी का दबदबा है। आज हम आपके लिए अगस्त के महीने में सबसे अधिक मारुति की सेल होने वाली हैचबैक कार की लिस्ट लेकर आए है। मारुति लोगों के दिलों पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। अगर आप भी अपने लिए इस त्योहारी सीजन एक हैचबैक कार खरीदना चाहते हैं त ये लिस्ट आपके काम आने वाली है। 

loksabha election banner

मारुति सुजुकी Baleno (Maruti Suzuki Baleno)

मारुति सुजुकी की प्रीमियम कार में से एक baleno  है। आपको बता दें कंपनी ने इस साल अगस्त 2022 में कुल 18,418 यूनिट्स की सेल की है। वहीं इसकी तुलना पिछले साल के इसी अवधि से करें तो कंपनी ने कुल 15,646 यूनिट्स की सेल की थी, जिसमें कुल 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें - 

Top Sedans car: अगस्त के महीने में इन सेडान गाड़ियो का रहा जलवा, जानें किसने मारी बाजी और किसका हुआ घाटा

बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट होती हैं ये कारें, कीमत भी आपके बजट में


मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagon R)

मारुति सुजुकी वैगनआर ने पिछले महीने कुल 18,398 यूनिट्स की सेल की है। वहीं पिछले साल अगस्त 2021 में कुल 9,628 यूनिट्स की सेल की थी जिसमें 91 प्रतिशत की कुल बढ़ोतरी देखने को मिली है।  इसमें सबसे दिलचस्प बात ये है कि बलेनो ने वैगन आर को केवल 20 यूनिट्स से अधिक सेल किया है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto)

हैचबैक सेगमेंट में मारुति सुजुकी ऑल्टो  ने पिछले महीने कुल 14,388 यूनिट्स की सेल की है। वहूीं इसकी तुलना पिछले साल के इसी अवधि से करें तो 13,236 यूनिट्स की सेल हुई थी। जिसमें कुल 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.