Move to Jagran APP

पिछले महीने लॉन्च हुईं ये लग्जरी कारें, सबसे अधिक रेंज देने वाली ईवी भी शामिल

इंडियन मार्केट में लग्जरी कारों की सेल्स में तेजी से इजाफा देखने को मिला है। कुछ फेमस लग्जरी ब्रांड्स ने पिछले महीने अपने नए मॉडल्स को भारत में उतारा है जिसमें से एक भारत में ही असेंबल हुआ है।

By Atul YadavEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 05:23 PM (IST)
सितंबर में लॉन्च हुईं ये महंगी कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस समय ऑटो इंडस्ट्री का फोकस फेस्टिव सीजन पर है। क्योंकि, इस दौरान लोग व्हीकल खूब खरीदते हैं। यही वजह है कि सितंबर 2022 में एक से बढ़कर एक शानदार कारें लॉन्च हुई हैं। इसमें लग्जरी कारें भी शामिल हैं।

loksabha election banner

Mercedes-Benz EQS 580 Launched

भारत में बनी इस जर्मन कार की चर्चा इस समय खूब है। मर्सिडीज की यह लग्जरी सबसे अधिक रेंज देने के लिए जानी जाती है। सिंगल चार्ज पर 857 किमी की रेंज देने वाली इस गाड़ी की कीमत 1.55 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इससे पहली मर्सिडीज की जो भी गाड़ियां भारत में बेची जाती थी उसे कंपलीट बिल्ट यूनिट के तहत इंडिया लाया जा था, जिसकी कीमत भी अधिक थी। अब भारत में असेंबल होने के बाद इसकी कीमत कई लाख रुपये घट गई है।

बैटरी पैक और स्पीड

मर्सिडीज की EQS 580 इलेक्ट्रिक कार में 107.8 kWh के बैटरी पैक को जोड़ा गया है। यह बैटरी 523hp की पावर और 856Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार के स्पीड की बात करें तो 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में इस EV को लगभग 4 सेकेंड का समय लगता है।

BMW M8 Competition 50 Jahre M Edition

मर्सिडीज के इलेक्ट्रिक कार के अलावा पिछले महीने BMW ने भी अपनी कार लॉन्च की थी। इस लग्जरी कार की कीमत 2.55 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है। जानकारी के लिए बता दें, इस कीमत के साथ यह अब तक का सबसे महंगा स्पेशल एडिशन भी बन गया है।

पॉवरट्रेन

बीएमडब्ल्यू एम8 कॉम्पिटिशन 50 जहरे एम एडिशन के पावरट्रेन में स्टैंडर्ड कार के समान 4.4 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 625hp की पावर और 750Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इस स्पेशल कार को केवल 3.2 सेकंड का समय लगता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.