Move to Jagran APP

Weekly Wrap-Up: इस हफ्ते भारत में लॉन्च हुई हैं ये कारें, देखें पूरी लिस्ट

जानें उन कारों के बारे में जो अक्टूबर महीने के दूसरे हफ्ते में लॉन्च की गई हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 02:57 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 10:24 AM (IST)
Weekly Wrap-Up: इस हफ्ते भारत में लॉन्च हुई हैं ये कारें, देखें पूरी लिस्ट
Weekly Wrap-Up: इस हफ्ते भारत में लॉन्च हुई हैं ये कारें, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अक्टूबर महीने का दूसरा हफ्ते में कार कंपनियों ने कई नई मॉडल्स लॉन्च किए हैं। ऐसे में कंपनियों को उम्मीद है कि अगले दो महीनों में उनकी बिक्री में बूस्ट देखने को मिलेगा। आज हम आपको अपनी इस खबर में उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अक्टूबर महीने के दूसरे हफ्ते में लॉन्च की गई हैं।

loksabha election banner

टाटा हेक्सा XM+

कीमत - 15.27 लाख रुपये

टाटा हेक्सा XM+ वेरिएंट हुआ लॉन्च, नए फीचर्स भी हुए शामिल

टाटा मोटर्स ने हेक्सा का नया वेरिएंट XM+ लॉन्च कर दिया है जो कि टॉप-स्पेसिफिकेशन वेरिएंट XT से नीचे रखा गया है। टाटा की फ्लैगशिप एसयूवी में नए 16-इंच के एलॉय व्हील्स के साथ चारकोल ग्रे कलर स्कीम के साथ फ्रंट में फॉग लैंप्स और एक रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा दिया गया है। दूसरे नए फीचर्स के तौर पर टाटा हेक्सा XM+ में क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स और रेन-सेंसिंग वायपर्स दिए गए हैं। हेक्सा XM+ में मौजूदा फीचर्स जैसे 8-कलर एम्बियंट मूड लाइटिंग, ऑल-ब्लैक इंटीरियर और ऑप्शनल इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया जाएगा जो कि स्टैंडर्ड हेक्सा XM वेरिएंट में भी मौजूद है। टाटा जेनुईन एक्सेसरीज लिस्ट में सनरूफ पर 2 साल की वारंटी दे रहा है। इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हेक्सा में 2.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 154bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

2018 होंडा CR-V

कीमत - 28.15 लाख से 32.75 लाख रुपये तक

2018 Honda CR-V दमदार फीचर्स के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

Honda ने भारत में अपने मिड साइज SUV सेगमेंट में वापसी करते हुए अपनी 5वीं-जेनरेशन CR-V लॉन्च की है। पुराने वर्जन से यह कार ज्यादा बड़ी बनाई गई है। कार में नया सेंटर कंसोल डिजाइन दिया गया है। इसके अलावा कार में इलेक्ट्रॉनिक ई-ब्रेक्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। वहीं, इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम की बात करें को कार में 7 इंच का टचस्क्रीन मिलेता है जो Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है। कार के डैशबोर्ड के बीच में आपको एयरकॉन वेंट्स मिलेंगे। नई होंडा CR-V में नया 1.6 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 4,000 rpm पर 118bhp की पावर और 2,000 rpm पर 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। CR-V में लगा 2.0 पेट्रोल इंजन 6,500 rpm पर 151bhp की पावर और 4,300 rpm पर 189 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन मॉडल में ऑल-व्हील ड्राइव का ऑप्शन दिया गया है लेकिन पेट्रोल मॉडल में सिर्फ फ्रंट व्हील ड्राइव ही दिया गया है।

टाटा टिगोर फेसलिफ्ट

कीमत - 5.20 लाख से 7.38 लाख रुपये तक

टाटा टिगोर फेसलिफ्ट भारत में 9 वेरिएंट्स में हुई लॉन्च, जानें कीमत

टाटा टिगोर फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। टिगोर को नए ब्रांड एम्बेस्डर के रूप में ऋतिक रोशन का साथ मिला है, जो कि टाटा की छोटी सेडान को प्रमोट करते हुए नजर आएंगे। टाटा टिगोर में कई स्पेशल मॉडल्स भी अपडेट किए गए हैं, जो कि टाटा नेक्सन Kraz एडिशन और टाटा टियागो NRG क्रोसओवर में दिए गए हैं। कार में फ्रंट फॉग लैंप्स पर क्रोम-एक्सेंट, पियानो ब्लैक शार्क फिन एन्टेना और 36-LED हाई-माउंटेड स्टॉप लाइट दी गई हैं। एक्सटीरियर में बदलाव के तौर पर रिवाइज्ड क्रिस्टल इंस्पायर्ड टेललाइट्स, डोर हैंडल्स के साथ क्रोम एक्सेंट्स और नए 15-इंच का डुअल-टोन एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

टिगोर फेसलिफ्ट में समान 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6000 rpm पर 84bhp की पावर और 3500 rpm पर 114Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा कार में 1.05-लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है जो 4000 rpm पर 69bhp की पावर और 1800-3000 rpm पर 140Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, पेट्रोल वर्जन में AMT का विकल्प भी दिया गया है।

2018 डैटसन गो और गो प्लस

कीमत - 3.29 लाख रुपये/ 3.83 लाख रुपये

2018 डैटसन गो और गो प्लस भारत में हुई लॉन्च, कीमत 3.83 लाख रुपये से शुरू

डैटसन इंडिया ने भारतीय बाजार में 2018 डैटसन गो और गो प्लस का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। दोनों ही कारों की कीमतें आरंभिक हैं, यानी बाद में इनकी कीमतों में बढ़ोतरी की जा सकती है। नई गो रेंज को करीब 4 साल बाद अपडेट किया गया है, जो कि डैटसन के लिए काफी जरूरी भी था। इस बार डैटसन गो और गो प्लस में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, ये सभी स्टैंडर्ड दिए हैं। दोनों कारों के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये 1.2 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती हैं, जो 67bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.