नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दुनिया की जानी-मानी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla ने 2019 की तीसरी तिमाही में दुनिया भर में लगभग 97,000 कारों की डिलीवरी की है, कंपनी को उम्मीद थी कि 1 लाख कारों का आंकड़ा पार हो जाएगा।

कंपनी बुधवार को कहा कि हमने तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड नेट ऑर्डर हासिल किए और अपने ऑर्डर बैकलॉग में ग्रोत के साथ चौथी तिमाही में एंट्री कर रहे हैं। जैसा कि दूसरी तिमाही में भी था, हमारे सभी मॉडल 3 ऑर्डर ऐसे ग्राहकों से प्राप्त हुए थे, जिन्होंने पहले से रिजर्वेशन नहीं किया था, जिससे से मालूम पड़ता है कि ग्राहकों में डिमांड है।

पिछली तिमाही के दौरान कंपनी ने दुनिया भर के ग्राहकों को 95,200 व्हीकल डिलिवर किए थे, जिससे पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी का रिकॉर्ड टूटा। इससे पहले कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में मस्क ने कहा कि कंपनी के पास इस तिमाही में कम से कम 1 लाख वाहनों को डिलिवर करने का मौका है। मस्क ने कहा कि हमारे पास हमारी पहली 100,000 वाहन डिलीवरी तिमाही में एक शॉट है, जो हमारी कंपनी के लिए एक नया रिकॉर्ड तैयार होगा।

इसके अलावा, टेस्ला अपने ऑटोपायलट ड्राइवर एसिस्टेंट सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए कैलिफोर्निया बेस्ड एक छोटे से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) स्टार्ट-अप को डीपस्केल खरीद रहा है। इससे टेस्ला को ऑटोपायलट ग्रुप में नई टेक्नोलॉजी लाने में मदद मिल सकती है।

टेस्ला दुनिया की प्रमुख इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनियों में से एक है, जो कि पूरी दुनिया में अपनी इलेक्ट्रिक कारें बेचती है। इलेक्ट्रिक कारों के साथ टेस्ला कई तरह की अन्य सर्विस भी प्रोवाइड करती है और इसकी Tesla Model X इलेक्ट्रिक कार काफी ज्यादा लोकप्रिय है।

यह भी पढ़ें: 80km का माइलेज वाली Bajaj की इस सस्ती बाइक पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट

यह भी पढ़ें: आजादी से पहले महात्मा गांधी ने इन कारों की सवारी कर बढ़ाया था मान

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस