Move to Jagran APP

Tata की नई प्रीमियम हैचबैक जुलाई में होगी लॉन्च, Maruti Baleno को देगी टक्कर

Tata Motors ने Harrier के लॉन्च के समय ही कहा था कि इस साल कंपनी का अगला लॉन्च X451 होगा जिसे कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 05:00 PM (IST)
Tata की नई प्रीमियम हैचबैक जुलाई में होगी लॉन्च, Maruti Baleno को देगी टक्कर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Motors अपनी नई Harrier SUV को लॉन्च करने के बाद अब अपनी प्रीमियम हैचबैक 45X कॉन्सेप्ट पर काम कर रही है। भारतीय बाजार में इस कार को जून या फिर जुलाई 2019 में लॉन्च किया जाएगा। Tata Motors ने Harrier के लॉन्च के समय ही कहा था कि इस साल कंपनी का अगला लॉन्च X451 होगा जिसे कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था। Harrier को लॉन्च करने के बाद कंपनी दूसरे 6 महीने में नया मॉडल लॉन्च करेगी, तो ऐसे में कहा जा रहा है कि जून या जुलाई 2019 में कंपनी अपनी नई प्रीमियम हैचबैक (कोडनेम X451) को लॉन्च करेगी।

loksabha election banner

Tata X451 भारतीय बाजार में आने के बाद प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में Maruti Baleno, Honda Jazz, Hyundai i20 को कड़ी टक्कर देगी। X451 कंपनी का पहला मॉडल होगा जिसे कंपनी के नए एडवांस्ड मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (AMP) पर बनाया जाएगा। माना जा रहा है कंपनी इसमें नेक्सन वाला ही 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दे सकती है।

कई बार हमने इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा है और इसके सी-पिलर की बात करें तो यह कुछ इंडिका जैसा दिखता है। हालांकि, बता दें टाटा की मौजूदा कारों का डिजाइन आपने टियागो, टिगोर और नेक्सन में देखा ही है। लेकिन, कंपनी की आने वाली प्रीमियम हैचबैक पहले से ज्यादा स्टाइलिश और ज्यादा फीचर्स से लैस होगी।

यह भी पढ़ें:

2019 Nissan Kicks को मिला ग्राहकों का साथ, 10 दिनों के भीतर बिकीं 1000 कारें

Maruti Suzuki की नई Baleno की डीलरशिप पर दिखी झलक, जानें फीचर्स और कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.