Move to Jagran APP

टाटा मोटर्स की Tiago JTP और Tigor JTP भारत में 26 अक्टूबर होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

टाटा मोटर्स अपनी Tiago JTP और Tigor JTP को भारत में 26 अक्टूबर 2018 को लॉन्च करेगी

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 09:33 AM (IST)
टाटा मोटर्स की Tiago JTP और Tigor JTP भारत में 26 अक्टूबर होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टाटा मोटर्स ने अपनी Tiago JTP और Tigor JTP की लॉन्चिंग पर से पर्दा हटा दिया है। कार निर्माता कंपनी अपनी इन कारों को भारत में 26 अक्टूबर 2018 में लॉन्च करेगी। इससे पहले Tata ने अपनी Tiago JTP और Tigor JTP को पहली बार 2018 Delhi Auto Expo में पेश किया था। इन कारों में कई कॉस्मेटिक अपडेट्स किए गए हैं। इनमें स्टाइल का खासा ध्यान रखा गया है। इसके अलावा Tiago JTP और Tigor JTP दोनों में ज्यादा पावरफुल टर्बोचार्ड्ड इंजन दिया गया है। इस कार को बनाने के लिए जयेम ऑटोमोटिव्स और टाटा ने आपस में साझेदारी की है। इससे पहले कार की टेस्टिंग के दौरान इसकी कई स्पाई फोटोज भी सामने आ चुकी हैं।

loksabha election banner

ये हैं बदलाव?

दोनों ही कारों में कॉसमेटिक अपडेट्स किए गए हैं। कार के बोनेट पर एयर इनटेक, रीफ्रेश ब्लैक ग्रील, रीडिजाइन बंपर्स और ग्रिल पर जेटीपी दी गई है। इसके साथ ही इसमें साइड स्कर्ट्स, 15-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, एसी वेंट्स पर रेड एक्सेंट्स और एल्युमिनियम पेडल्स दिए गए है, जो इन कार्स को स्पोर्टी लुक देते हैं।

इंजन

The Tiago JTP और Tigor JTP दोनों ही कारों में 1.2-लीटर का टर्बोचार्जड, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि इसके इंजन को री-ट्यून किया गया है, जो 5,000 rpm पर 110 Bhp का मैक्सिमम पावर और 2,000-4,000 rpm पर 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। Tiago और Tigor JTP दोनों ही कार्स केवल मैन्युअल ट्रांसमिशन को स्पोर्ट करेंगे। इनमें 5-स्पीड का गियरबॉक्स दिया जाएगा।

इनसे होगा मुकाबला

फीचर्स के मुताबिक इन मॉडल्स का मुकाबला Baleno RS और Polo GT से होगा। कंपनी की तरफ से कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है इन कार्स की कीमत 6 लाख से 8 लाख रुपये के बीच होगी। यहां ध्यान देना जरूरी है कि कंपनी ने पहले ही बता रखा है कि उसकी आने वाली कारें बजट को ध्यान में रख कर बनाई गई हैं।

यह भी पढ़ें:

2022 तक भारत की सड़कों पर दिखेंगे लाखों इलेक्ट्रिक वाहन
Royal Enfield Classic 350 Vs Royal Enfield Bullet 350: कीमत और फीचर्स में कौन है सबसे बेस्ट
4 व्हील-ड्राइव का किसी भी SUV की माइलेज और कंट्रोल पर क्या पड़ता है असर, जानिएं 5 बड़ी बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.