Move to Jagran APP

Tata Safari दो सीटिंग लेआउट्स में 26 जनवरी को की जाएगी लाॅन्च, कई खास फीचर्स के साथ हैरियर से साइज में होगी बड़ी

Tata Safari को कंपनी 26 जनवरी 2021 को भारत के गणतंत्र दिवस के मौके पर लाॅन्च करेगी। बताते चलें कि ऑल-न्यू सफारी OMEGA-Arc प्लेटफॉर्म पर आधारित दूसरा वाहन होगा। इस प्लेटफॉर्म पर आधारित पहला वाहन टाटा हैरियर है जिसे भारत में लाॅन्च हुए करीब एक साल बाद बीत चुका है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:05 AM (IST)
Tata Safari दो सीटिंग लेआउट्स में 26 जनवरी को की जाएगी लाॅन्च, कई खास फीचर्स के साथ हैरियर से साइज में होगी बड़ी
Tata Safari के टीजर की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Safari Seat Layout Reveal: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में इस महीने के अंत में ऑल-न्यू सफारी को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। टाटा ने सफारी को 2020 ऑटो एक्सपो में ग्रेविटस के रूप में प्रदर्शित किया था। जो इस साल के अंत में भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करेगी। फिलहाल आपको बता दें, इस कार की कुछ जानकारी लॉन्च से पहले सामनें आ गई हैं, जिनमें नए सफारी के दो सीट लेआउट 6-सीटर और 7-सीटर संस्करण में पेश होने का दावा किया जा रहा है।

loksabha election banner

इस कार को कंपनी 26 जनवरी 2021 को भारत के गणतंत्र दिवस के मौके पर लाॅन्च करेगी। बताते चलें कि ऑल-न्यू सफारी OMEGA-Arc प्लेटफॉर्म पर आधारित दूसरा वाहन होगा। इस प्लेटफॉर्म पर आधारित पहला वाहन टाटा हैरियर है, जिसे भारत में लाॅन्च हुए करीब एक साल बीत चुका है। हालांकि हैरियर को भी हाल ही में एक बड़ा अपडेट मिला है। बात करें सफारी की तो यह हैरियर की तुलना में लंबी होगी। जो अपने पुराने अग्रसिव डिजाइन को आगे बढ़ाएगी।

Tata Safari को कंपनी 6-सीटों वाले विकल्प में भी पेश करेगी। इसमें मध्य पंक्ति की सीटें कप्तान सीटें होंगी। वहीं इसकी कीमत 7-सीटर संस्करण से भी अधिक होने की संभावना जताई जा रही है। कंपनी इस कार को चार वेरिएंट में पेश करेगी। वहीं सफारी के पूरी तरह से लोडेड वर्जन में पैनोरामिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, आईआरए, हिंदी और हिंग्लिश कमांड के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। 

इंजप स्पेक्स की बात करें तो टाटा सफारी में 2.0 लीटर का टर्बो-डीज़ल इंजन देखने को मिलेगा। जो 170 पीएस की पावर पर 350 एनएम का टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा इसमें कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता वाले टर्बो-पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है। हालांकि इसके बारे में अभी संशय बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.