नई दिल्ली: मारुति की जिप्सी ने एक लम्बे समय तक इंडियन आर्मी का साथ निभाया ही लेकिन अब शायद आप इस गाड़ी को इंडियन आर्मी या पुलिस के पास आने वाले दिनों में देख ना पाये। क्योकि अब जिप्सी की जगह लेने वाली है टाटा की SUV सफारी स्ट्रोम, और इसके लिए टाटा मोटर्स को 3200 सफारी स्ट्रोम का ऑर्डर भी मिल चुका है। इस समय आर्मी के पास 30 हजार मारुति जिप्सी हैं। मारुति की जिप्सी आर्मी की पसंददीदा गाड़ी रही है। क्योकि यह हर तरह के टेरेन के लिए एक दम फिट रही है।

डीजल से चलने वाली जिप्सी में ज्यादा पॉवर और ख़ास सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। आर्मी के लिए जो भी गाड़ी होती हैं वो सब आम गाड़ियों के मुकाबले कही ज्यादा पॉवरफुल और मजबूत होती हैं क्योकिं इन गाड़ियों को हर तरह से रास्तों से निकलना पड़ता है साथ ही हर मौसम में भी इसकी जरूरत रहती है।

तो नई सफारी जगह लेने वाली है आर्मी में। टाटा की सफारी स्ट्रोम एक ऐसी SUV है जो की स्पेस के मामले में जिप्सी से कही बेहतर है, वही इसको ड्राइव करने में भी आर्मी को मज़ा आएगा। ये फ़ोर व्हील ड्राइव सवारी है और हर टेरेन में अपने आप को साबित करने का दम भी रखती है। आर्मी के लिए टाटा सफारी को कितना तैयार करेगी ये आने वाले दिनों में पता चल जायेगा।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस