Move to Jagran APP

Tata Punch SUV की बुकिंग अगले हफ्ते होगी शुरू, लॉन्चिंग भी है बेहद नज़दीक

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी पंच एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। इसे 3 दिन बाद 4 अक्टूबर को पेश किया जाएगा। आइये आपको बताते हैं भारत में लांच होने वाली पंच एसयूवी के बारे में।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 05:36 PM (IST)
Tata Punch SUV की बुकिंग अगले हफ्ते होगी शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा पंच माइक्रो एसयूवी अगले हफ्ते से बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी। कार निर्माता ने पुष्टि की है कि बुकिंग आधिकारिक तौर पर 4 अक्टूबर को खुलेगी, टाटा पंच इस दिन भारत में आधिकारिक तौर पर पेश की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें टाटा मोटर्स ने अभी तक अपनी इस एसयूवी की बुकिंग राशि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इसके विपरीत कंपनी ने आगामी माइक्रो एसयूवी की अधिक विशेषताओं को बताना शुरू कर दिया है। पंच के दरवाजे लगभग 90 डिग्री के कोण पर खुलेंगे। इस फीचर से लोगों को वाहन में अंदर या बाहर निकलना आसान हो जाएगा।

loksabha election banner

इससे पहले टाटा मोटर्स ने पंच माइक्रो एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर स्टाइल और फीचर्स के बारे में टीज किया था। यह एलईडी डीआरएल यूनिट्स के एक सेट के साथ आएगी। इसका बोनट डिज़ाइन चौड़ा है और हेडलाइट्स के साथ एक क्लियर ग्रिल है। किनारों पर ब्लैक क्लैडिंग इसकी एसयूवी-ईश प्रोफाइल को बढ़ाती है, जबकि पीछे की तरफ ऐरो के शेप की रैप-अराउंड टेललाइट्स भी प्रीमियम दिखती हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा पंच आकार में अपने कुछ प्रतिद्वंदियों से बड़ी होगी। लीक्स का दावा है कि पंच अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में से एक मारुति सुजुकी इग्निस से अधिक चौड़ी होगी। इग्निस के मुकाबले इसका ग्राउंड क्लीयरेंस ज्यादा होने की भी संभावना है। टाटा पंच के इंटीरियर में एसी वेंट्स और डैशबोर्ड पर कलर एक्सेंट के साथ डुअल-टोन थीम मिलने की संभावना है। Harman का इंफोटेनमेंट सिस्टम आकार में Nexon SUV या Altroz ​​प्रीमियम हैचबैक के समान ही दिखता है। यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के सपोर्ट के साथ आएगी।

टाटा पंच को भी अल्ट्रोज़ से प्राप्त एक डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की संभावना है। अन्य विशेषताओं में एक मल्टी-फ़ंक्शन फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमेटिक क्लायमेंट कंट्रोल, एक स्टार्ट-स्टॉप बटन आदि शामिल हैं। इंजन की बात करें तो टाटा पंच को टर्बोचार्ज्ड यूनिट के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। इंजन को या तो 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इंजन 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.