Move to Jagran APP

Tata Nexon EV का MG ZS EV से मुकाबला, जानें कौन सी SUV है दमदार

Tata Nexon EV का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई MG ZS EV से होगा यहां जानें कौन सी Electric Car ज्यादा बेहतर है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 02:00 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 02:00 PM (IST)
Tata Nexon EV का MG ZS EV से मुकाबला, जानें कौन सी SUV है दमदार
Tata Nexon EV का MG ZS EV से मुकाबला, जानें कौन सी SUV है दमदार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Nexon EV को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में अगर इसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई MG ZS EV से हो सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि MG ZS EV और Tata Nexon EV में से कौन सी एसयूवी ज्यादा दमदार है।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो MG ZS EV में इलेक्ट्रिक मोटर है जो कि 141 Bhp की पावर और 353 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस जिसे पावर देने के लिए 44.5 kWh बैटरी दी गई है।

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Tata Nexon EV में पर्मानेंट मैग्नेट AC मोटर दी गई है, जो कि 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है, जिसे पावर देने के लिए 30.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है।

रेंज और स्पीड

रेंज की बात करें तो MG ZS EV सिंगल चार्जिंग में 340 Km की दूरी तय कर सकती है। वहीं स्पीड की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक कार महज 8 सेकेंड में 0 से 100 km प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

रेंज की बात करें तो Tata Nexon EV सिंगल चार्जिंग में 312 km की दूरी तय कर सकती है। यह कार महज 9.9 सेकेंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है।

कीमत

कीमत के मामले में MG ZS EV की शुरुआती कीमत 20.88 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

कीमत के मामले में Tata Nexon EV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो MG ZS EV में 6 एयरबैग्स, एचडीसी, एचएसए, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी आदि जैसे फीचर्स स्टेंडर्ड के तौर पर दिए गए हैं।

फीचर्स की बात की जाए तो Nexon EV Ziptron टेक्नोलॉजी से लैस है। बैटरी डेडिकेटिड बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (BMS) से लैस है। यह एसयूवी XM, XZ+, XZ+ जैसे 3 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.