Move to Jagran APP

सेफ्टी नियमों के साथ शुरू हुआ Tata Motors के डीलरशिप में काम

Tata Motors सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सेफ्टी नियमों के साथ डीलरशिप और प्लांट में काम शुरू कर रही है। (फोटो साभार Tata Motors)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 05:59 PM (IST)
सेफ्टी नियमों के साथ शुरू हुआ Tata Motors के डीलरशिप में काम
सेफ्टी नियमों के साथ शुरू हुआ Tata Motors के डीलरशिप में काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से देशभर में अपनी मैन्युफेक्चिरंग फेसिलिटी, डीलरशिप और सर्विस सेंटर में काम फिर से शुरुआत कर दी है। उत्तराखंड के पंतनगर और गुजरात के सनंद प्लाटं में कर्मशियल और पैसेंजर व्हीकल का प्रोडक्शन पहले से ही शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

कंपनी कहती है कि लखनऊ, धारवाद, जमशेदपुर और पुणे में (सिर्फ एंबुलेंस व्हीकल मैन्युफेक्चरिंग) प्रोडक्शन को आने वाले कुछ दिनों में शुरू करने की उम्मीद है। काम की यह शुरुआत संबंधित सरकारी अधिकारियों से सभी जरूरी अनुमति मिलने के बाद होती है। Tata Motors के सीईओ और एमडी Guenter Butschek ने कहा कि "हम एक चरणबद्ध तरीके से काम को स्केल करेंगे। क्योंकि सप्लायर्स, विक्रेताओं, डीलर्स और ग्राहकों के पूरे इको सिस्टम में तेजी आती है। हम आशावादी हैं और सावधानी पूर्वक तरीके से डिमांड बढ़ने के लिए देख रहे हैं। हम अपने नए प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, कस्टमाइज ऑफर्स और बढ़ाए गए कस्टमर एक्सपीरियंस के साथ मोबिलिटी को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार हैं।"

पैसेंजर व्हीकल्स के लिए करीब 200 डीलरशिप और 300 वर्कशॉप और 400 से अधिक सेल्स आउटलेट खोले गए। वहीं कर्मशियल व्हीकल्स के लिए 885 वर्कशॉप को नए स्टैंडर्ड संचालन प्रक्रिया (SOP) के एक नए सेट के साथ काम शुरू किया गया है। जहां पर कस्टमर से बात करते हुए ज्यादा से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए और सफाई का ध्यान रखते हुए काम किया जाएगा। कंपनी के अनुसार नई बुकिंग मिलनी शुरू हो गई हैं, पैसेंजर व्हीकल की डिलीवरी शुरू हो गई है और वर्कशॉ़प में सर्विसिंग के लिए व्हीकल्स आ रहे हैं।

हाल ही में Tata ने 'Click to drive' एक एंड-टू-एंड ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पेश किया, जहां पर कारों का चयन और खरीदारी हो सकती है। टेस्ट ड्राइव की सुविधा मिल रही है, लेकिन इस दौरान डीलर स्टाफ पीछे वाली सीट पर बैठेगा ताकि फिजिकल कॉन्टेक्ट को कम किया जाएगा। प्रति टेस्ट ड्राइवर के बाद व्हीकल को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। वर्कशॉप पर आने वाले ग्राहकों के सभी वाहनों को सर्विस से पहले और सर्विस होने के बाद पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.