Move to Jagran APP

Tata Motors ने अग्रणी बैंकों और NBFCs से मिलाया हाथ, कॉमर्शियल वाहनों पर ऑफर करेगा बेहतरीन फाइनैंशियल सर्विस

Tata Motors ने एचडीएफसी बैंक आईसीआईसीआई बैंक यस बैंक इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक सहित देश के प्रमुख निजी बैंकों के साथ साझेदारी की है। इसका मकसद ग्राहकों को कॉमर्शियल वाहनों पर फाइनैंशियल सर्विस देना है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 07:35 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:35 AM (IST)
कॉमर्शियल वाहनों पर फाइनैंशियल सर्विस देगा टाटा मोटर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की सबसे बड़ी कॉमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors ने एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, यस बैंक, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक सहित देश के प्रमुख निजी बैंकों के साथ साझेदारी की है। इसके अलावा कंपनी ने एनबीएफसी जैसे- चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी. लिमिटेड, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज, सुंदरम फाइनेंस और अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों यूनियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक व इनमें विलय किए गए संस्थानों के साथ भी साझेदारी की है। कंपनी इसके जरिए अपने कॉमर्शियल वाहन ग्राहकों को लाभकारी वित्तीय ऑफर की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने का प्रयास कर रही है। इस रणनीतिक गठबंधन का उद्देश्य नए और पूर्व-स्वामित्व वाले वाहनों के ग्राहकों को जीवन-चक्र के जरिए बेहतर लाभ दिलाना है। इसके अतिरिक्त इन साझेदारियों से सामने आने वाले ऑफर्स में फ्यूसल फाइनेंसिंग, वर्किंग कैपिटल फाइनेंसिंग, एग्रीगेट फाइनेंसिंग और सर्विस कॉस्टै फाइनेंसिंग जैसे सहायक वित्तीय प्रावधान शामिल होंगे। ये ग्राहकों को कम से कम औपचारिकताओं के साथ सभी भागीदार फाइनेंसर्स से आकर्षक वित्तीय योजनाओं का लाभ उठाने में सक्षम बनाएंगे।

loksabha election banner

टाटा मोटर्स के बीएस 6 वाहनों की रेंज में ईंधन दक्षता में सुधार और कई विशेषताएं दी गई हैं, जो ड्राइवरों के लिए अतिरिक्त सुविधा सुनिश्चित करती हैं । टाटा मोटर्स बीएस 6 पेशकश को बाजार में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। बेड़े के मालिकों ने भी वाहनों के स्वामित्व की कम लागत की सराहना की है। इस तरह के उत्साह के मद्देनजर ये वित्तीय पेशकश ग्राहकों को वाहनों और सेवाओं की खरीद और वित्तपोषण के लिए देश के अग्रणी बैंकों से वित्तीय योजनाओं तक आसान पहुंच का वादा करती हैं।

इस अवसर पर टाटा मोटर्स के कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट के सेल्स एंड मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट राजेश कौल ने कहा, “टाटा मोटर्स ने हमेशा ग्राहकों के स्वामित्व के अनुभव को बढ़ाने के लिए उन्हें सुविधाजनक और मूल्यवान पेशकश देने की कोशिश की है। हम अग्रणी सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के बैंकों और एनबीएफसी के साथ साझेदारी के लिए रोमांचित हैं , जो अपने क्षेत्रों में लीडर हैं और ग्राहक केंद्रित सीवी फाइनेंसिंग अप्रोच को आगे बढ़ाने में अत्यधिक अनुभवी हैं। हमारी भागीदारी निश्चित रूप से मूल्य वर्धन करने और हमारी ताकत को बढ़ाने में मदद करेगी, ताकि हम ग्राहकों की लगातार विकसित होती जरूरतों को पूरा कर सकें। हमें भरोसा है कि हम ग्राहक श्रेणियों, प्रोडक्ट सेगमेंट और भौगोलिक क्षेत्रों में अपनी पहुंच को बढ़ा सकेंगे। उम्मीद है कि यह भविष्य में भी हमारे ग्राहकों को एक कुशल और आनंदमय तरीके से हमारी सेवा करने में मदद करेगा।”

बुनियादी वाहन फाइनेंसिंग के अलावा इनमें से प्रत्येक पसंदीदा फाइनेंसिंग साझीदार टाटा मोटर्स को अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करते हैं। जैसे- ग्रामीण बाजारों में संगठित वित्त उपलब्ध कराना, इनोवेटिव टेक्नोंलॉजी आधारित समाधान का उपयोग करके वाहन वित्त और कार्यशील पूंजी वित्त की पेशकश, जिसमें कॉमर्शियल वाहन ग्राहकों के लिए सेवा लागत निधि शामिल है। यह बढ़ती हुई कार्यशील पूंजी की मांगों को पूरा करने के लिए अपने व्यवसाय से अधिक धन अर्जित करने में उनकी सहायता करते हैं। इसके अलावा ग्राहकों को फ्यूल कार्ड की पेशकश की जाएगी - उत्पाद जो ग्राहकों को दक्षता के साथ ईंधन खर्च को पूरा करने में मदद करते हैं। इन वित्तपोषण समाधानों में से कुछ मध्यउम एवं भारी कॉमर्शियल वाहनों के क्षेत्र में बड़े फ्लीट के साथ बड़े कॉर्पोरेट ग्राहकों और व्यक्तिगत ग्राहकों को लक्षित करेंगे। इनमें आकर्षक पेशकश के साथ लागत और सेवा की उच्च गुणवत्ता प्रदान की जाएगी। जबकि कुछ अन्य अर्ध-शहरी और ग्रामीण स्थानों में छोटे कॉमर्शियल वाहनों के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेंगे। इनमें विशेष रूप से लोकप्रिय और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठए पिक-अप टाटा योद्धा के ग्राहकों को समर्पित पेशकश होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.