Move to Jagran APP

बुरी खबर: अगले महीने से 15000 रुपये तक महंगी हो जाएंगी Tata की कारें, ये है बड़ी वजह

Tata motors अगले महीने यानी कि जनवरी 2020 से अपनी पैसेंजर गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने जा रही है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 02:05 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 02:05 PM (IST)
बुरी खबर: अगले महीने से 15000 रुपये तक महंगी हो जाएंगी Tata की कारें, ये है बड़ी वजह
बुरी खबर: अगले महीने से 15000 रुपये तक महंगी हो जाएंगी Tata की कारें, ये है बड़ी वजह

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप Tata की नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है, क्योंकि Tata की कारें अगले साल यानी कि जनवरी 2019 से महंगी होने जा रही हैं। दरअसल Tata Motors ने घोषणा की है कि जनवरी महीने से कंपनी की पैसेंजर गाड़ियां महंगी हो जाएगी। कंपनी ने बढ़ी कीमतों के पीछे BSVI इमिशन नॉर्म्स को लेकर गाड़ियों में किए जा रहे अपडेट्स को बताया है। यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय बाजार में Tata Motors के प्रोडक्ट्स रेंज की बात करें, कंपनी Tiago हैचबैक (दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.39 लाख) से लेकर Harrier SUV (दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 16.85 लाख) तक की बिक्री करती है।

loksabha election banner

Tata Motors के प्रेसिडेंट (पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट) Mayank Pareek ने एक इंटरव्यू में PTI से कहा, "BSVI प्रोडक्ट्स के आने के बाद जनवरी महीने से कीमतें महंगी हो जाएंगी। हालांकि, कीमतें कितनी बढ़ाई जाएंगी इसको लेकर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा। उन्होंने यह जरूर कहा कि पिछले हुए बढ़ोत्तरी के मुकाबले कारों की कीमतें ज्यादा बढ़ाई जाएंगी।

Mayank Pareek ने आगे कहा, “सामान्य रूप से अगर कोई भी बदलाव होता है तो कीमतों में 10,000 से 15,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी आएगी। इसके दो सबसे बड़े कारण हैं, पहला BSVI और दूसरी कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी।" 

यहां जानना जरूरी है कि 1 अप्रैल 2020 से देशभर में केवल BSVI इमिशन नॉर्म्स वाली गाड़ियों की बिक्री होगी। ऐसे में केवल 31 मार्च 2020 तक ही BS-4 इंजन वाले वाहनों की बिक्री होगी। इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki ने पहले ही बता दिया है कि जनवरी 2020 से उसके गाड़ियों की कीमतें बढ़ जाएंगी। ऐसे में दूसरी कंपनियां जैसे कि Toyota, Mahindra & Mahindra और Mercedes-Benz भी अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों को बढ़ाने के लिए तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.