Move to Jagran APP

Tata Motors: नहीं रुक रही टाटा कारों की डिमांड, कंपनी ने पूरा किया 50 लाख यात्री वाहन का प्रोडक्शन माइलस्टोन

Tata Motors Passenger Vehicle Sales 2023 वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने अपने गाड़ियों के प्रोडक्शन के 50 लाख के आंकड़े को पार कर लिया है। इस खुशी में कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक उत्सव अभियान को जारी करने की बात भी कही गई है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Fri, 03 Mar 2023 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 03 Mar 2023 01:44 PM (IST)
Tata Motors: नहीं रुक रही टाटा कारों की डिमांड, कंपनी ने पूरा किया 50 लाख यात्री वाहन का प्रोडक्शन माइलस्टोन
Tata Motors Passenger Vehicle, See Sale Details Here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors Production Milestone: टाटा मोटर्स की गाड़ियों की डिमांड में लगातार बढ़त हो रही है। टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि उसने 50 लाख यात्री वाहन उत्पादन का आंकड़ा पार कर लिया है। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने अपने बयान में कहा है कि यह यात्रा, एक मिलियन आंकड़े से अगले आंकड़े तक जाने में कई उतार-चढ़ाव के साथ आई है।

loksabha election banner

5 मिलियन उत्पादन मील का पत्थर हासिल करने के खुशी में टाटा मोटर्स देश भर में ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए एक उत्सव अभियान भी शुरू करेगी। कंपनी ने कहा कि वह अपने विनिर्माण स्थानों और क्षेत्रीय कार्यालयों में महीने भर चलने वाले समारोह का आयोजन करेगी।

इस तरह हासिल किया 50 लाख का आंकड़ा

ऑटो प्रमुख ने 2004 में 10 लाख उत्पादनका आंकड़ा हासिल किया था। वहीं, 2010 में 20 लाख मील का पत्थर हासिल किया गया था। साल 2015 में टाटा ने 30 लाख यूनिट और 2020 में 40 लाख यूनिट को पार कर लिया। वहीं, अब कंपनी को 50 लाख उत्पादन का आंकड़ा हासिल करने की उपलब्धि मिली।

लगातार बढ़ रही मांग

टाटा की गाड़ियों की मांग कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। कंपनी को बीते महीने की सेल्स रिपोर्ट में तीन प्रतिशत की बढ़त मिली। इस तरह टाटा मोटर्स ने 79,705 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। वहीं, एक साल पहले की अवधि में कंपनी की कुल वाहन बिक्री 77,733 यूनिट्स थी।

फरवरी 2022 में 73,875 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, लेकिन घरेलू वाहन की बिक्री पिछले महीने 78,006 यूनिट्स रही। इस तरह टाटा को वाहनों की घरेलू बिक्री पर 6 प्रतिशत की बढ़त मिली है। वहीं, अगर पैसेंजर वाहनों की बात करें तो इस सेगमेंट में कुल 43,140 यूनिट्स की बिक्री फरवरी महीने में रही। यही पिछले साल की समान अवधि में 40,181 यूनिट्स थी।

हाल में आई टाटा की रेड डार्क एडिशन

जानकारी के लिए बता दें कि टाटा ने हाल में अपनी Nexon, Harrier और Safari SUV का रेड डार्क एडिशन भी लॉन्च किया है। नेक्सॉन रेड डार्क एडिशन पेट्रोल और डीजल दोनों एडिशन में उपलब्ध है। जबकि हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन मॉडल केवल डीजल वेरिएंट में उपलब्ध है। वहीं, इनकी बुकिंग 30 हजार रुपये के साथ शुरू की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.