नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड Tata Motors ने 40 लाख बेचकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। आपको बता दें कि Tata Motors के वाहन सफलता पूर्वक भारत की सड़कों पर रफ्तार भर रहे हैं। इनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस और जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स की वजह से ग्राहक इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। 4 मिलियन कारें बेचने के अपने रिकॉर्ड को सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी ने WeLoveYou4million क्विज भी शुरू किया है।

इस क्विज को इंस्टाग्राम पर शुरू किया गया है जिसमें हिस्सा लेकर लोग कंपनी की कारों का स्केल मॉडल भी जीत सकते हैं। आपको बता दें कि 1945 में Tata Motors की स्थापना हुई थी जिसके बाद से कंपनी ने भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर का चेहरा ही बदल दिया और एक से बढ़कर एक वाहन दिए। आपको बता दें कि कंपनी बीएस 6 वाहनों की रेंज में टियागो, टिगोर, नेक्सॉन, हैरियर और ऑल्ट्रोज जैसी बेहतरीन कारें शामिल हैं जिनमें बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

पिछले दिनों Global NCAP प्रोग्राम की काफी चर्चा थी जिसमें कई कंपनियों की कारों का प्रदर्शन बेहद ही ख़राब रहा है। ऐसे में Tata की Altroz और Nexon इस टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल कर चुकी हैं। ये रेटिंग इस बात को सुनिश्चित करती है कि एक्सीडेंट के दौरान कार के ड्राइवर और पैसेंजर को किसी तरह की गंभीर चोट नहीं आएगी।

न्यू फॉरएवर रेंज के लिए बढ़ते ग्राहक आधार के साथ,टाटा मोटर्स यात्री वाहनों के क्षेत्र में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। लगातार दो तिमाहियों में एक पोडियम फिनिश हासिल किया, वित्त वर्ष 2021 की पहली छमाही में 7.9% की बाजार हिस्सेदारी दर्ज की गई। पिछले साल (अप्रैल-अक्टूबर) की तुलना में इस साल 22% (अभी तक) के स्वस्थ विकास के बाद कंपनी ने इस अवधि में कई और उपलब्धियां भी हासिल की हैं। जैसे नेक्सॉन के लिए सबसे ज्यादा बिक्री के आंकड़े को पार करने से लेकर हैरियर की बढ़ती बिक्री और टियागो के लिए 3 लाख और नेक्सॉन के लिए 1,50,000 के आंकड़े को पार करना।

उपभोक्ता अपने घरों से ही हाल ही में लॉन्च किए गए एक संपूर्ण ऑनलाइन प्लेटफॉर्म “क्लिक टु ड्राइव” से टाटा मोटर्स की अपनी पसंद की कार के बारे में पूछताछ कर सकते हैं। टेस्ट ड्राइव का अनुरोध कर सकते हैं। बुकिंग कर सकते हैं और कार खरीदने के लिए अपनी पसंद का फाइनेंस ऑफर चुन सकते हैं।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप