Move to Jagran APP

पेट्रोल इंजन के साथ Tata Harrier जल्द होगी लॉन्च, MG Hector को देगी कड़ी टक्कर

Tata Harrier में Tata का नया 1.5 लीटर डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसकी पावर 150 hp के करीब हो सकती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 12:03 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 12:03 PM (IST)
पेट्रोल इंजन के साथ Tata Harrier जल्द होगी लॉन्च, MG Hector को देगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Harrier कंपनी की आकर्षक डिजाइन वाली एसयूवी है। कंपनी ने इसे सबसे पहले Auto Expo 2018 में पेश किया था और जब इसे लॉन्च किया गया तब से ही लोगों को ये काफी पसंद आने लगी। हालांकि, पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ना होने के चलते ग्राहकों को Harrier में काफी कमी खलने लगी क्योंकि बाजार में इस सेगमेंट की दूसरी गाड़ियों में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पेट्रोल इंजन दोनों ही मौजूद हैं। खैर, अब कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ Tata Harrier भी लॉन्च करने जा रही है और जल्द ही इसमें पेट्रोल इंजन भी शामिल करेगी।

loksabha election banner

Tata Harrier में Tata का नया 1.5 लीटर, डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि 4-सिलेंडर 1.2 रेवोट्रॉन टर्बो इंजन Tata की दूसरी गाड़ी Nexon में देखने को मिलता है। इसलिए कंपनी Tata Harrier में थोड़ा पावरफुल पेट्रोल इंजन देगी, जिसकी पावर करीब 150 hp हो सकती है। Harrier पेट्रोल के आते ही Tata को अपने नए खरीदारों से प्रतिक्रियाएं मिलने लगेंगी क्योंकि इस सेगमेंट के ज्यादातर खरीदार पेट्रोल इंजन के चलते MG Hector की ओर अपना रुख मोड़ने लगते हैं क्योंकि यह गाड़ी पेट्रोल में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ भी मौजूद है। सबसे खास बात तो यह Hector के ज्यादातर खरीदार Petrol वेरिएंट के ही देखे जा रहे हैं।

Tata Harrier अभी तक सिर्फ डीजल इंजन के साथ मैनुअल वेरिएंट में ही उपलब्ध है और जनवरी 2019 से लेकर अब तक इसकी औसतन बिक्री करीब 1,226 यूनिट्स की देखने को मिली है। नए डीजल ऑटोमैटिक के साथ Harrier की बिक्री में बूस्ट देखने को तो मिलेगा ही लेकिन इसमें आने वाला पेट्रोल इंजन भी कंपनी की Harrier बिक्री को लेकर काफी मदद करने वाला है। पेट्रोल इंजन के साथ डीजल के मुकाबले Harrier की कीमतों में भी काफी कमी देखने को मिलेगी।

कहा जा रहा है कि Tata Harrier में मिलने वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन ड्राइव मोड्स के साथ आएगा और इसमें पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट में कंपनी पैडल शिफ्टर्स भी शामिल कर सकती है, जो कि इस सेगमेंट की गाड़ी के लिए Tata का एक बड़ा कदम होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.