Move to Jagran APP

Tata Harrier को मिला नया XZS वेरिएंट, जानें क्या होगी इसकी कीमत

Tata Harrier को नया XZS वेरिएंट दिया गया है। यह एक मिड स्पेक मॉडल है जो XZ और XZ+ के बीच आता है। साथ ही टॉप XZ+ ट्रिम की तुलना में इसकी कीमत 35000 रुपये कम है। बता दें हैरियर की शुरुआती कीमत 18.75 लाख रुपये हैं

By Sonali SinghEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 04:03 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:46 AM (IST)
Tata Harrier को मिला नया XZS वेरिएंट, जानें क्या होगी इसकी कीमत
Tata Harrier का XZS वेरिएंट हुआ लॉन्च (PC- प्रतीकात्मक तस्वीर)

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने अपने Harrier मॉडल में नए XZS वेरिएंट को शामिल किया है। यह वेरिएंट मौजूदा बेस वेरिएंट XZ और टॉप वेरिएंट XZ+ के बीच की दूरी को कम करने के लिए लाया गया है। फीचर्स के रूप में इसमें खास पैनोरमिक सनरूफ और 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। तो चलिए हैरियर के इस नए वेरिएंट के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

दिए गए हैं ये फीचर्स

फीचर लिस्ट की बात करें तो नए XZS वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एडजस्टेबल लम्बर सपोर्ट, ऑटो-डिमिंग IRVM और 17-इंच ड्यूल टोन अलॉय दिए गए हैं। इसके अलावा, इसमें क्सीनन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप, 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक AC, वाइपर और हेडलैंप, छह एयरबैग और एक रियर पार्किंग कैमरा शामिल हैं। हालांकि, इसमे वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी की कमी है।

इंजन

Tata Harrier के इंजन और पावर की बात करें तो इस Compact Suv में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 170PS की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस Compact Suv का इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, इसके बेस वेरिएंट में 1956cc का BS6 इंजन है, जो कि 3750rpm पर 167.62hp की पावर और 1750-2500rpm पर 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस Compact Suv का इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में है।

कीमत

कीमत के मामले में XZS वेरिएंट 20 लाख रुपये से शुरू होता है। इस तरह यह मॉडल XZ वेरिएंट से 1.25 लाख रुपये अधिक कीमत पर आता है, जबकि XZ+ ट्रिम की तुलना में इसकी कीमत 35,000 रुपये कम है। बता दें कि हैरियर की शुरुआती कीमत 18.75 लाख रुपये हैं जो कि टॉप डार्क एडीशन के लिए 21.60 लाख रुपये तक जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.