Move to Jagran APP

Tata Altroz Turbo पहले से हुई ज्यादा पाॅवरफुल, 11 हजार रुपये में कल से कर सकते हैं बुक

Tata Altroz परिवार के अलावा टाटा मोटर्स ने टर्बो पेट्रोल कार को Marina Blue नामक एक नए रंग विकल्प के साथ पेश किया है। यानी नई टाटा अल्ट्रोज 5 कलर विकल्प हार्बर ब्लू हाई स्ट्रीट गोल्ड मिडटाउन ग्रे डाउनटाउन रेड और एवेन्यू व्हाइट में उपलब्ध होगी।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 02:12 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 02:12 PM (IST)
Tata Altroz Turbo की तस्वीर (फोटो साभार: टाटा मोटर्स )

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Tata Altroz Turbo Petrol: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारत में बीते साल शुरुआत में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में एंट्री करते हुए Altroz को पेश किया था। जिस पर कंपनी ने टर्बो पेट्रोल की पेशकश नहीं की था। अब 1 साल बाद कंपनी ने इस कार के टर्बो पेट्रोल वैरिएंट से पर्दा उठा दिया है।  जिसके लिए कल यानी 14 जनवरी से बुकिंग शुरू की जाएंगी।

loksabha election banner

कल से कर सकते हैं बुक: अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो महज 11 हजार रुपये की टोकन राशि में इसे कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें, अभी तक कंपनी ने अल्ट्रोज टर्बो की कीमत को लेकर कोई घोषणा नहीं की। इस कार की कीमत से पर्दा 22 जनवरी को उठाया जाएगा। जिसके बाद ही यह कार देश में रिटेल के लिए भी उपलब्ध हो जाएगी। फिलहाल आपको विस्तार से बताते हैं इस कार में मिलने वाले बदलावों की जानकारी:

नए कलर विकल्प को किया शामिल: नई ​​टर्बो पेट्रोल ज्यादातर हैचबैक रेंज के अन्य मॉडलों की तरह ही दिखाई देती है, इसके फ्रंट में ब्लैक ग्रिल, स्वेप्ट.बैक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं, कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि इस कार के डिजाइन में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि अल्ट्रोज़ परिवार के अलावा टाटा मोटर्स ने टर्बो पेट्रोल कार को हार्बर ब्लू नामक एक नए रंग विकल्प के साथ पेश किया है। यानी नई टाटा अल्ट्रोज 5 कलर विकल्प हार्बर ब्लू, हाई स्ट्रीट गोल्ड, मिडटाउन ग्रे, डाउनटाउन रेड और एवेन्यू व्हाइट में उपलब्ध होगी।  

इंजन स्पेक्स और माइलेज: नई टाटा अल्ट्रोज़ टर्बो में 1.2लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है, जो 108 बीएचपी की पावर आउटपुट और 140 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। ट्रांसमिशन के लिए इस माॅडल को केवल पाँच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि आगामी टाटा अल्ट्रोज़ 18.3kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.