Move to Jagran APP

Tata Motors ने बढ़ाए अपनी इस तीन गाड़ियों के दाम, जानिए

Tata Motors ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz Tiago और Nexon की कीमत में बढ़ोत्तरी की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:18 PM (IST)
Tata Motors ने बढ़ाए अपनी इस तीन गाड़ियों के दाम, जानिए

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोना वायरस महामारी की मार झेल रहा ऑटोमोबाइल सेक्टर अब धीरे-धीरे पटरी पर आने लगा है। ऑटोमोबाइल कंपनियां अब लॉक डाउन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई में जुट गई हैं ऐसे में अब Tata Motors ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz, Tiago और Nexon की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। अब आपको इन कारों को खरीदने के लिए पहले से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

loksabha election banner

जहां पहले टाटा Altroz को खरीदने के लिए आपको 5.29 लाख रुपये की शुरुआती चुकानी पड़ती थी वहीं अब कीमतें बढ़ने के बाद इस कार की शुरूआती कीमत 5.44 लाख रुपये हो गई है। कार के डीजल मॉडल के बेस वेरियंट XE की कीमत में इजाफा नहीं हुआ है, जबकि अन्य सभी वेरियंट के दाम बढ़े हैं। तो कुल मिलाकर इस कार की कीमत में कंपनी ने 15 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी की है। अब अगर आप ये प्रीमियम हैचबैक कार खरीदेंगे तो आपको पिछले दाम के मुकाबले 15 हजार रुपये अधिक चुकाने पड़ेंगे।

इंजन और पावर की बात करें तो Tata Altroz में BS6 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। इसके पेट्रोल वर्जन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 84 HP की मैक्सिमम पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं डीजल वर्जन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो 90 HP की मैक्सिमम पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। Altroz के ट्रांसमिशन की बात करें तो ये प्रीमियम हैचबैक कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ( स्टैंडर्ड ) से लैस है।

इन कारों की कीमत में भी हुआ इजाफा

कंपनी ने सिर्फ Tata Altroz ही नहीं बल्कि Tiago और Nexon की कीमत में भी बढ़ोत्तरी की है और अब आपको इनमें से कोई भी कार खरीदने के लिए बढ़ी हुई कीमतें चुकानी पड़ेगी। तो चलिए जानते हैं Tiago और Nexon की कीमतों में कितना इजाफा हुआ है।

TataTiago

Tata Motors की Tiago एक हैचबैक कार है जिसकी कीमत में कंपनी ने इजाफा किया है। जहां पहले इस कार को खरीदने के लिए आपको 4.60 लाख रुपए की शुरुआती कीमत चुकानी पड़ती थी वहीं अब आपको इसके लिए 13 हजार रुपये ज्यादा रकम चुकानी पड़ेगी जिसके बाद इस कार की शुरुआती कीमत 4.69 लाख रुपए हो गई है। यह कार सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आती है।

Tata Nexon

टाटा मोटर्स ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन की कीमत में 16 हजार रुपए का इजाफा किया है। कीमत बढ़ने के बाद अब जिसके अब इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 6.99 लाख से 11.34 लाख रुपए से बढ़कर 6.99 लाख से 12.70 लाख रुपये हो गई है। वहीं, डीजल मॉडल की बात करें तो इसकी कीमत अब 8.45 लाख से 12.7 लाख रुपये के बीच हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.