Move to Jagran APP

Tata Altroz अगले साल होगी लॉन्च, इन फीचर्स से होगी लैस

Tata Altroz अगले साल जनवरी 2020 में भारत में लॉन्च होने वाली है और प्रीमियम हैचबैक कार में ये फीचर्स हो सकते हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 09:44 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 09:44 AM (IST)
Tata Altroz अगले साल होगी लॉन्च, इन फीचर्स से होगी लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स अगले साल अपने नई प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को लेकर आ रही है। भारत में टाटा की इस कार का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और अब जाकर यह इंतजार पूरा हो गया है।

loksabha election banner

टीजर से पता चल रहा है कि प्रोडक्शन मॉडल Tata 45X कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी मिलता है, जिसे ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था। इसके अलावा कंपनी ने 2019 जिनेवा मोटर शो में कार के प्रोडक्शन मॉडल जैसा वर्जन भी शोकेस किया था। टीजर इमेज से पता चल रहा है कि इस प्रीमियम हैचबैक कार में एलईडी हेडलैम्प्स और टेललाइट्स के साथ एक फ्लुइडिक डिजाइन है। इस कार के केबिन के अंदर नेक्सॉन जैसे डैशबोर्ड के साथ फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन हो सकती है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Tata Altroz में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स आ सकते हैं।

डाइमेंशन

जिनेवा मोटर शो में शोकेस किए गए मॉडल की लंबाई 3,988 mm, चौड़ाई 1,754 mm और ऊंचाई 1,505 mm, व्हीलबेस 2,501 mm और बूट स्पेस 341 लीटर था। वहीं उम्मीद की जा रही है कि इसी प्रकार का डाइमेंशन प्रोडक्शन मॉडल में भी होगा।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Tata Altroz में 3 BS-VI कंप्लेंट वाले इंजन आ सकते हैं, जो कि इस प्रकार होंगे। पहला टियागो का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन, दूसरा नेक्सॉन 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और तीसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस हैचबैक कार में 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और एएमटी का ऑप्शन दिया जाएगा।

लॉन्चिंग के बाद इन कारों से है मुकाबला

भारत में Tata Altroz का मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Hyundai i20 और Honda Jazz जैसी कारों से होगा।

यह भी पढ़ें: Hero Splendor Plus vs TVS Sport: जानें कौन सी बाइक है बेस्ट

यह भी पढ़ें: ये हैं भारत में बिकने वाले 3 पावरफुल स्कूटर्स, जानें कौन सा है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.