नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की नई हैचबैक कार Tata Altroz हाल ही में पेश हुई है। इस कार को टाटा की स्टाइलिश और हाइटेक फीचर्स से लैस कार माना जा रहा है। ऐसे में अगर आप इस कार को खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको इस कार के कलर ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं जो कि इसे खास बनाते हैं।

आज के समय में ग्राहकों के लिए कलर ऑप्शन बहुत ज्यादा मायने रखता है। खासतौर पर युवाओं के लिए कार के कलर की बहुत वेल्यू है।

कई कारों के मॉडल उनके आकर्षक कलर्स की वजह से बहुत ज्यादा बिकते हैं। अगर आप भी कारों के मामले में कलर्स का बहुत ज्यादा ध्यान रखते हैं तो Tata Altroz में कंपनी ने ग्राहकों के लिए कलर्स का बहुत ज्यादा ध्यान रखा है। टाटा अल्ट्रोज 5 अलग-अलग रंगों के विकल्प में उपलब्ध होगी।

फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो टाटा मोटर्स के लेटेस्ट अल्फा प्लेटफॉर्म पर बनी इस कार में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स हैं।

Tata Altroz के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। म्यूजिक सिस्टम के मामले में कार में हरमन के स्पीकर दिए गए हैं।

इस कार में चिल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर में फ्लैट फ्लोर, दोनों रो में आर्मरेस्ट और एंबिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Tata Altroz में BS-VI कंप्लेंट वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो कि 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा BS-VI कंप्लेंट वाला 1.5 लीटर का डीजल इंजन है जो कि 90 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कीमत

कीमत के मामले में Tata Altroz की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये तक है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस