Move to Jagran APP

Tata Altroz: आ रही है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km, जानें क्या होगी कीमत

कंपनी के अनुसार इसमें IP67 रेटेड डस्ट और वाटरप्रूफ बैटरी का प्रयोग किया जाएगा। वहीं यह फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ लगभग 300 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी।बता दें वर्तमान में मौजूद नेक्सॉन ईवी सिंगल चार्ज में करीब 312 किमी की रेंज देती है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 07:16 AM (IST)
Tata Altroz: आ रही है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km, जानें क्या होगी कीमत
Tata Altroz के वर्तमान पेट्रोल मॉडल की तस्वीर. (फोटो साभार: टाटा मोटर्स)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Altroz EV: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में जल्द अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। Tigor और Nexon के बाद अल्ट्रोज कंपनी की तीसरी इलेक्ट्रिक कार होगी।। बता दें, कंपनी की नेक्सॉन ईवी को देश में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, जिसके चलते यह इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में देश में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है। फिलहाल टाटा मोटर्स देश में एक और सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश करने की योजना बना रही है, जो बाजार में एक बड़े वर्ग को आकर्षित करने में सक्षम होगी।

loksabha election banner

भारत की होगी पहली प्रीमियम हैचबैक इलेक्ट्रिक कार: अल्ट्रोज़ के इलेक्ट्रिक वर्जन को सबसे पहले 2019 के जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था। वहीं कंपनी ने इस हैचबैक को भारत में 2020 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया था। बता दें,अल्ट्रोज ईवी टाटा की ज़िपट्रॉन इलेक्ट्रिक तकनीक पर बेस्ड दूसरी कार होगी। जो लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में बिक्री के लिए जाने वाली पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक कार भी कहलाएगी।

सिंगल चार्ज में चलेगी 300km: कंपनी के अनुसार इसमें IP67 रेटेड डस्ट और वाटरप्रूफ बैटरी का प्रयोग किया जाएगा। वहीं यह फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ लगभग 300 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी। देखा जाए तो, वर्तमान में मौजूद नेक्सॉन ईवी सिंगल चार्ज में करीब 312 किमी की रेंज देती है। वहीं टाटा अल्ट्रोज वर्तमान में 5.44 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

कीमत होगी इतनी : इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि अल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक वर्जन निश्चित रूप से महंगा होगा। उम्मीद की जा रही है कि अल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक वर्जन की शुरुआती कीमत 10 से 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इस प्राइस रेंज में फिलहाल कोई इलेक्ट्रिक कार तो मौजूद नहीं है, लेकिन कीमत को देखें तो Honda Jazz और Volkswagen Polo आदि इसी रेंज में बाजार में मौजूद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.