नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कुछ समय पहले ही लॉन्च की गई टाटा मोटर्स की दमदार प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। दरअसल कंपनी ने मंगलवार को अनाउंस किया है कि अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक ने लॉन्च के बाद से अब तक 20 महीनों के दौरान एक लाख यूनिट के प्रोडक्शन का रिकॉर्ड बनाया है जो एक बड़ी बात है। इस मौके पर आज आज पुणे में अपने प्रोडक्शन प्लांट पर अल्ट्रोज़ की लेटेस्ट यूनिट को लाल रंग में उतारा गया है।

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स की हैचबैक ने सेफ्टी के मामले में पूरी 5 स्टार रेटिंग हासिल की है। ये हैचबैक एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड (एएलएफए) आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करती है।

इंजन और पावर की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज़ में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर आई-टर्बो पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्प दिए जाते हैं जो कुल 6 वेरिएंट में उपलब्ध है। हैचबैक में iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदरेट सीट्स, 7-इंच TFT डिजिटल क्लस्टर, R16" डायमंड कट अलॉय व्हील्स, क्रूज़ कंट्रोल और रियर एसी वेंट्स जैसे अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

टाटा अल्ट्रोज़ को डार्क रेंज में भी पेश किया गया है, जिसमें आर16 "अलॉय व्हील्स पर डार्क टिंट फिनिश के साथ कॉस्मो ब्लैक एक्सटीरियर बॉडी कलर जैसी खासियतें मिलती है। इसके इंटीरियर में मैटेलिक ग्लॉस ब्लैक मिड पैड और लेदरेट अपहोल्स्ट्री के साथ ग्रेनाइट ब्लैक कलर टोन मिलता है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Tata Motors Altroz EV के लिए एक नई प्रोडक्शन लाइन लगाने पर काम कर रही है जिसे जल्द तैयार कर लिया जाएगा। इस कार के लिए टाटा के Ziptronic इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का उपयोग किया जाएगा। जो Nexon EV को भी पावर देता है। हालांकि, Nexon EV की तुलना में अपकमिंग Altroz EV में बड़ा बैटरी पैक मिलेगा। जिसके चलते इसकी रेंज नेक्सॉन ईवी की तुलना में 25-40% अधिक होगी।

Edited By: Vineet Singh