नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कल ही जापान की दोपहिया वाहन कंपनी सुजुकी मोटर की सहायक कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (SMIPL) ने कल ही आपकी प्रीमियम मोटरसाइकिल कताना (Katana) को लॉन्च कर दिया है। इसे कई शानदार फीचर्स और जबरदस्त लुक में पेश किया गया है। इसलिए आज हम आपको इस बाइक की 5 खूबियों के बारे में बताएंगे।

1. दिया गया है नियो-रेट्रो लुक

सुजुकी कताना को नए नियो-रेट्रो लुक में पेश किया गया है क्योंकि यह बाइक स्पोर्टी दिखने वाली स्टैंडर्ड स्ट्रीट मोटरसाइकिल के रूप में तैयार की गई है। लुक की बात करें तो यह पूरी तरह से आधुनिक स्टाइल और परफ़ॉर्मेंस बाइक फीचर्स से लैस है। दूसरी तरफ, स्टाइलिश होने के साथ ही यह बाइक आरामदायक एर्गोनॉमिक्स पर आधारित है। इस तरह इस बाइक को भारत की सड़कों के आधार पर बनाया गया है जिससे यह रोजमर्रा के कामों के लिए आसान सवारी का अनुभव देती है।

2. दिया गया है दमदार इंजन

सुजुकी कताना को 999cc का इनलाइन-चार सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड मोटर दिया गया है। इसका इंजन 149bhp की पॉवर और 106Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

3. मिलती है फीचर्स की लंबी लिस्ट

सुजुकी कताना में सेफ्टी फीचर्स के लिए ब्रेकिंग हार्डवेयर में ट्विन फ्रंट डिस्क और डुअल-चैनल ABS के साथ सिंगल रियर डिस्क को शामिल किया गया है। इसमें 120/70 फ्रंट और 190/50 रियर टायर में 17-इंच एलॉय लगे हुए हैं। इसके अलावा बाइक को 5-स्टेप ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, कॉर्नरिंग के साथ राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, एंटी ब्रेकिंग सिस्टम और लो आरपीएम असिस्ट के पेश किया गया।

4. कलर ऑप्शन

सुजुकी कताना को 2 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जिसमें बाइक को मैटेलिक मैट स्टेलर ब्लू और मेटैलिक मिस्टिक सिल्वर कलर दिया गया है। इसका सीधा और कड़ा मुकाबला कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स और बीएमडब्ल्यू एस 1000 एक्सआर से है। 

5. किफायती कीमत पर हुई है लॉन्च

सुजुकी कटाना बाइक 13.61 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में उपलब्ध है। 4 जुलाई से कंपनी के सभी डीलरशिप पर कताना बाइक बिक्री के लिए तैयार है।

Edited By: Sonali Singh